Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बांदा के बदौसा में बालू टीला ढहने से 10वीं के छात्र की मौत, 3 साथी भी दबे

GIC 10th student dies due to collapsing mound in Banda, 3 companions also buried

समरनीति न्यूज, बांदा : खदान से कुछ दूर खुदाई करते समय अचानक बालू का टीला ढहने से खुदाई कर रहे छात्र की दबकर मौत हो गई। वहीं तीन साथी भी दब गए। हालांकि, उनको समय रहते बचा लिया गया। खदान पर मौजूद लोगों ने उनको स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहां उनका इलाज किया गया। मामला जिले के बदौसा थाना क्षेत्र का है। हालांकि, पुलिस खनन की बात से इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि तीनों बालक वहां शौच के लिए गए थे। वहीं क्षेत्रीय लोग अलग बात बता रहे हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक छात्र के परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताते हैं कि मृतक अपने परिवार की इकलौती संतान था।

जीआईसी में हाई स्कूल का छात्र था मृतक

बताया जाता है कि बदौसा थाना क्षेत्र के भदावल गांव में शुक्रवार को दिन बागै नदी के नजदीक संचालित खदान से कुछ दूर पर गोरेलाल (16) पुत्र राम चरित, राकेश (15) पुत्र संतराम, महेश (14) पुत्र मूलचंद्र, नत्थू साहू (15) पुत्र रामदास टीले से बालू निकाल रहे थे। इसी बीच बालू का बड़ा ढीला अचानक भरभरा कर ढह गया।

ये भी पढ़ें : पढ़िए ! क्यों तिंदवारी के पूर्व विधायक ने IPS अधिकारी के लिए कह डाली यह बात

चपेट में आकर चारों किशोर बालक ढेर में दब गए। टीला ढहने की आवाज सुनकर खदान में काम कर रहे मजदूर शोर मचाते हुए दौड़े और पुलिस को सूचना दी।

GIC 10th student dies due to collapsing mound in Banda, 3 companions also buried

जेसीबी मशीन बुलाकर मलबे को हटाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जेसीबी की मदद से मलबे में दबे चारों बालकों को बाहर निकाला गया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

लोगों ने बालकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहां नत्थू साहू की हालत नाजुक बताकर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उपचार शुरू होने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष अरविंद सिंह गौर ने बताया कि बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया है। उधर, निवर्तमान ग्राम प्रधान रामेंद्र वर्मा का कहना है कि गांव के गरीब परिवारों के लड़के नदी से बालू निकालकर कर रिक्शा वालों को बेचते हैं। मृतक जीआईसी स्कूल में 10वीं का छात्र था। मृतक छात्र इकलौती संतान था।

ये भी पढ़ें : बांदा में ADG प्रेम प्रकाश के निर्देश, अफसरों-कर्मचारियों के हमलावरों पर NSA-गैंगस्टर लगाएं