Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः यूपी में प्राइवेट अस्पतालों को कब्जे में ले सकती है योगी सरकार

Government can take over private hospitals in view of Corona in UP

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच बड़ा कदम उठा सकती है। यह कदम प्राइवेट अस्पतालों को लेकर होगा। सूत्रों का कहना है कि सरकार कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए प्राइवेट अस्पतालों को कब्जे में ले सकती है, ताकि आगे चलकर संदिग्ध मरीजों की देखभाल के काम में इन अस्पतालों का उपयोग किया जा सके। ऐसे में सरकार की देख-रेख में प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों का इलाज होगा।

जिलेबार डाटा हो रहा तैयार

मामले में विश्वस्त्र सूत्रों की माने तो सरकार प्राइवेट अस्पतालों का पूरा डाटा तैयार कर रही है। यह डाटा जिलेबार तैयार हो रहा है। इसमें ऐसे बिंदुओं को दर्ज किया जा रहा है, जैसे अस्पताल में कितने बेड हैं और वेंटिलेटर है या नहीं। आईसीयू की क्या स्थिति है। भौगोलिक रूप से अस्पताल की क्या स्थिति है और इमरर्जेंसी के वक्त अस्पताल कितना काम आएगा। यही सब बातें डाटा में देखी जा रही हैं।

ये भी पढ़ेंः Corona Infected हॉलीवुड Actress ने ‘सभी को नमस्कार’ लिखा

सूत्रों की माने तो हालात खराब सरकार इसपर गंभीरता से विचार कर रही है। हालांकि, अबतक सरकार की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। फिर भी विश्वस्त्र सूत्र बताते हैं कि सरकार किसी भी वक्त इस संबंध में बड़ा फैसला ले सकती है। साथ ही आदेश भी जारी कर सकती है। यूपी में 16 जिलों में इस वक्त लाकडाउन किया जा चुका है। इनमें लखनऊ, कानपुर, नोएडा और गाजियाबाद जैसे जिले भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः अनोखी बातः ‘जनता कर्फ्यू’ में जन्मी बेटी, ‘कोरोना’ रखा नाम