Wednesday, September 22सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

बांदा में कोविड से निराश्रित हुए 35 नौनिहालों का पालन-पोषण करेगी सरकार

Government will take care of 35 children destitute of Kovid in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत कोविड-19 महामारी के संक्रमण से परिजनों के निधन से निराश्रित बच्चों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी सरकार उठाएगी। इसी क्रम में शासन के निर्देशानुसार ऐसे निराश्रित बच्चों के चिह्निकरण के लिए जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बताया कि जिले में ऐसे कुल 35 बच्चे हैं जो कोविड19 के कहर से निराश्रित हो गए हैं।

जिलाधिकारी ने जरूरी निर्देश दिए

अब सरकार यानी जिला प्रशासन ऐसे बच्चों की जिम्मेदारी उठाएगा। उनके खाते में खाने-पीने का खर्च दिया जाएगा। बैठक में उपस्थित जिला प्रोबेशन अधिकारी ने जिलाधिकारी सिंह को अवगत कराया गया कि शासन के निर्देशानुसार जिन बच्चों के माता-पिता की मौत कोविड से हुई है ऐसे 0 से 10 वर्ष तके बच्चों को 4 हजार रुपए प्रतिमाह की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : UP : ‘रिवाल्वर वाली दुल्हनिया’ की हर्ष फायरिंग, पिता हवालात-चाचा फरार, 3 पर FIR 

11 वर्ष से 18 वर्ष के बच्चों को कक्षा 12 तक की निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था सरकार कराएगी। बताया गया है कि ऐसे बच्चे जिला प्रोबेशन कार्यालय, खंड विकास अधिकारी कार्यालय और उपजिलाधिकारी कार्यालय से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। जिले में ऐसे कुल 35 बच्चों का चिह्निकरण किया गया है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरिशचंद्र वर्मा, प्रोबेशन अधिकारी सुधीर कुमार, सभी एसडीएम, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनडी शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : मनचले ने महिला सिपाही से पूछा, इतनी पतली सी हो, राइफल कैसे संभालती हो, और फिर..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *