Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में इस बड़ी गारमेंट्स दुकान पर GST छापे से हड़कंप, करोड़ों के हेरफेर का अंदेशा

GST raid on this garments shop in Banda, fear of getting manipulation of crores

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में बड़ी दुकानों पर टैक्स चोरी के मामले किसी से छिपे नहीं हैं। बस विभाग ही देर से जागता है। हालांकि, गुरुवार को बांदा में राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी) विभाग ने टैक्स चोरी को लेकर मुख्य बाजार की एक गारमेंट्स दुकान और उसके गोदाम पर छापा मारा। छापे के दौरान अधिकारियों ने दुकान के अभिलेख और लैपटाप को कब्जे में लेकर जांच की। उधर, एसजीएसटी की टीम की छापेमारी की सूचना से मुख्य बाजार में हड़कंप मच गया। दुकानदार अपना-अपना सामान समेटते हुए दिखाई दिए।

शटर गिराकर निकल लिए कई दुकानदार

कई अन्य दुकानदार छापेमारी की सूचना पर दुकानों के शटर गिराकर निकल लिए। टीम ने यह छापेमारी शहर के महेश्वरी देवी चौक पर स्थित ‘कल्पना गारमेंट्स’ की दुकान पर की गई। छापेमारी के दौरान डिप्टी कमिश्नर रश्मि अवस्थी और ज्वाइंट कमिश्नर राजेश गुप्ता मौजूद रहे।

सूत्रों की माने तो करीब डेढ़ करोड़ की टैक्स चोरी

बताते हैं कि दुकानदार के खिलाफ टैक्स चोरी की काफी शिकायतें थीं। अधिकारियों ने बिल बुक और दूसरे अभिलेखों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

ये भी पढ़ें : बांदा में रफ्तार बनी काल, ट्रैक्टर से कुचलकर बाइक सवार की मौत

एसजीएसटी टीम के छापे में शामिल अधिकारियों ने बताया कि इस दुकान से टैक्स चोरी की सूचना काफी समय से मिल रही थी। बिल बुक और मौके पर मिले माल में काफी अंतर है।

शहर में कई दुकानों पर टैक्स चोरी आम बात

जांच की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि दुकानदार टैक्स की चोरी कर रहा था। कितनी चोरी कर रहा था, इसका खुलासा जांच पूरी होने के बाद होगा। उन्होंने कहा कि पूरी जानकारी बाद में दी जाएगी। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि दुकानदार करो़ड़ों की टैक्स चोरी कर रहा था।

ये भी पढ़ें : बांदा में रफ्तार बनी काल, ट्रैक्टर से कुचलकर बाइक सवार की मौत