Thursday, January 27सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

बड़ी खबर : बांदा का ग्राम प्रधान, हिस्ट्रीशीटर भाई के साथ हमीरपुर से तमंचे खरीदने पहुंचा, पुलिस ने 5 को दबोचा

Big news : Village head of Banda, along with history sheeter brother reached Hamirpur to buy firearms, police arrested 5

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुर : हमीरपुर पुलिस ने आज उस समय बड़ी सफलता हासिल की, जब जिले के बिवांर थाना क्षेत्र में एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाले बदमाशों को ही नहीं, बल्कि उनकी खरीददारी को पहुंचे 5 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। सभी पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाकर भाग रहे थे। पकड़े गए लोगों में बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के एक गांव के ग्राम प्रधान का हिस्ट्रीशीटर भाई भी शामिल है। वहीं खुद ग्राम प्रधान मौके से भागने में कामयाब हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में दबिशें दे रही है। इसका पूरे प्रकरण का खुलासा हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने प्रेसवार्ता में किया। बताया कि बांदा के फरार ग्राम प्रधान के खिलाफ पुलिस लगातार दबिशें दे रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बांदा का प्रधान फरार, हिस्ट्रीशीटर भाई समेत 5 गिरफ्तार

हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि 5 दिसंबर को बिवांर पुलिस अपराधियों की सुरागकसी के लिए छानी गांव की बाजार में थी। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि मवईजार गांव का रहने वाले पप्पू उर्फ बिंदादीन प्रजापति गांव में इंगोहटा रोड के पास खेत में झोपड़ी बनाकर तमंचा बना रहा है। इतना ही नहीं बाहर से कुछ लोग उससे तमंचे खरीदने आए हुए हैं।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : दरोगा को थप्पड़ों से मारने वाले जीजा-साले समेत 4 गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई   

पुलिस का कहना है कि पप्पू नाम का यह शख्स पहले भी तीन बार अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने पर पकड़ा जा चुका है। इसलिए पुलिस ने और फोर्स बुलाया। थाना प्रभारी बिवार दुर्ग विजय सिंह मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। बताते हैं कि 6 बदमाश पुलिस को देखकर जान से मारने की नियत से गोली चलाते हुए भागने लगे। खुद को बचाते हुए पुलिस ने मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी अंधेरे में भाग निकला। पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 21 तमंचे, कारतूस और असलहे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

मटौंधा के गोयरा मुगली का प्रधान है फरार अभियुक्त

पुलिस ने बताया है कि फरार अभियुक्त बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली का ग्राम प्रधान फीमा उर्फ फहीम पुत्र मजहर हुसैन है। वह गांव का प्रधान है और कई साल तक जेल में रह चुका है। इतना ही नहीं उसपर करीब 19 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके भाई फारुख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह भी हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 12 मुकदमें दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : बांदा में नेशनल निशानेबाज को जानमाल की धमकी, पुलिस ने दर्ज की FIR

बाकी गिरफ्तार हुए 4 लोगों में अवैध शस्त्र बनाने वाला पप्पू उर्फ विंदादीन के अलावा हमीरपुर के मुस्करा थाने के बसवारी गांव सोहेल पुत्र इशहाक, मौदहा के अछरेला का राकेश यादव तथा ललपुरा के नदेहरा गांव का रामकृपाल शामिल हैं। इन सभी को जेल भेज दिया गया है। इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट व पुलिस पर जानलेवा हमला करने की धाराओं में कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार इनाम की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : दरोगा को थप्पड़ों से मारने वाले जीजा-साले समेत 4 गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *