Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः लाॅकडाउन तोड़ने पर 6 पर मुकदमा, दो गिरफ्तार

Impact of news of Samarniti News 6 arrested for breaking lockdown in Banda two arrested

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा शहर में लाॅकडाउन तोड़ने के मामले में आज पहला मुकदमा दर्ज हो गया है। ‘समरनीति न्यूज’, (Samarneetinews.com) ने इस घटनाक्रम को सबसे पहले प्रमुखता से प्रकाशित किया था। शाम तक कोतवाली पुलिस ने मामले में काफी संयम और समझदारी से काम लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया। साथ ही चार अन्य के खिलाफ भी मुकदमा लिखा गया है। उनकी तलाश की जा रही है। मामले में कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये है पूरा मामला

शनिवार सुबह लगभग 10 बजे कालवनगंज चौकी से कांस्टेबल महेंद्र व गजेंद्र क्षेत्र में लाॅकडाउन के के तहत गश्त करते हुए क्षेत्र का जायजा ले रहे थे। खुटला चौराहे पर खड़े दो युवकों को बेवजह खड़े देखा तो टोकते हुए घर जाने को कहा। बताते हैं इन लोगों ने घर जाने की बजाए सिपाहियों से बहस करते हुए अभद्रता शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः बांदाः DIG दीपक कुमार ने महोबा में खुद घर-घर जाकर बांटी गरीबों को अनाज की पोटली

लोगों का कहना है कि इसके बाद वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। कहा तो यहां तक जा रहा है कि दोनों सिपाहियों को घेरकर युवकों ने गाली-गलौज तक की। सिपाहियों ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। वीडियो बनाने का प्रयास किया तो लोग इधर-उधर खिसकने लगे। शहर कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। युवकों की पहचान के साथ जिया उल्ला और राहत उर्फ हल्लू खान नाम के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों में एक हत्यारोपी भी

कालवनगंज चौकी इंचार्ज राजनारायण नायक की तहरीर पर आरोपी अताउल्ला खां, जियाउल्ला खां, इनायत उल्ला खां, अमानत उल्ला खां, हल्लू उर्फ सफकत व राहत उल्ला खां पुत्रगण लियाकत उल्ला खां निवासी खुटला नई बस्ती के खिलाफ धारा 188 (लाकडाउन का उल्लंघन) व धारा 269 (महामारी फैलाना) के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बड़ी खबरः कोरोना पाॅजिटिव अनवर की चौथी रिपोर्ट समेत 32 और निगेटिव

शहर कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि लाॅकडाउन पालन को गश्त कर रही पुलिस टीम से अभद्रता करने के मुख्य आरोपी जिया उल्ला समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। दो को पकड़ लिया गया है। बाकी की तलाश की जा रही है। बताया कि जियाउल्ला हत्या के एक मामले में जमानत पर जेल से छूटा हुआ अपराधी किस्म का व्यक्ति है।

संबंधित खबर भी पढ़ेंः बांदाः पहले तोड़ा लॉकडाउन, फिर दिखाई आंखें, पहुंच गए कोतवाली