Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

‘समरनीति न्यूज’ खबर का असर, संत तुलसी पब्लिक स्कूल पर छापा, BSA बोले, करेंगे सख्त कार्रवाई

Impact of news of Samarniti News, BSA action on Sant Tulsi School in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः शासन द्वारा बंदी के आदेशों के बावजूद स्कूल खोलकर परीक्षा लेने वाले स्कूल की खबर समरनीति न्यूज द्वारा खबर ब्रेक करने के बाद बड़ा असर देखने को मिला। बांदा से लेकर झांसी तक सरकारी अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया। कुछ ही देर में बीएसए हरिशचंद्र नाथ और डीआईओएस विनोद कुमार सिंह ने संत तुलसी स्कूल पर छापा मारा। वहां स्कूल खुला मिला, इसके बाद अधिकारियों ने शासन के आदेशों की अनदेखी करने वाले स्कूल पर पहुंचे और कार्रवाई का डंडा चलाया। अधिकारियों का कहना है कि स्कूल के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी, इसको लेकर कार्यवाही चल रही है। साथ ही स्कूल की बोर्ड मान्यता की भी जांच कराई जा सकती है।

शासन के आदेश के बावजूद खोला स्कूल, परीक्षा भी ली

प्रबंधक और स्कूल के कर्मचारियों को जमकर फटकारा। स्कूल प्रबंधन के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में बड़े के साथ-साथ छोटे स्कूल को भी बंद कराया गया। बताते चलें कि स्कूल इसी तरह के विवादों से घिरा रहता है। हालांकि, भाजपा के कुछ छुटभय्यै नेता भी सिफारिशे करने पहुंचते दिखाई दिए।

Impact of news of Samarniti News, BSA action on Sant Tulsi School in Banda

बांदा से झांसी तक अधिकारियों ने लिया संज्ञान

बीएसए ने कहा कि समरनीति न्यूज की खबर के बाद स्कूल आकर संज्ञान लिया गया, प्रबंधन तंत्र ने स्कूल बंद करके परीक्षा पूरी करा ली थी। कहा कि आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Impact of news of Samarniti News, BSA action on Sant Tulsi School in Banda

शासन ने परीक्षाएं तक कर दी हैं स्थगित

बताते चलें कि इंदिरा नगर स्थित संत तुलसी स्कूल शासन के आदेशों को ठेंगा दिखाने के लिए जाना जाता है। प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए मंगलवार को ही कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के सभी स्कूल कालेजों को बंद कर दिया गया है।

Impact of news of Samarniti News, BSA action on Sant Tulsi School in Banda

बीएसए-डीआईओएस ने लगाई फटकार

यहां तक कि विश्वविद्यालय की परीक्षाएं तक रद्द कर दी गई हैं, इसके बावजूद संत तुलसी स्कूल को आज प्रबंधन तंत्र द्वारा बुधवार को सुबह 7 से 10 तक खोलकर परीक्षा ली गई। समरनीति न्यूज पर जब यह खबर फ्लैश हुई तो सबसे पहले बांदा के प्रशासन ने इसका संज्ञान लिया।

Impact of news of Samarniti News, BSA action on Sant Tulsi School in Banda

उप निदेशक नियोजन ने लिया संज्ञान

उप निदेशक नियोजन विभाग एसएन त्रिपाठी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की। तबतक खबर झांसी के शिक्षा महकमे में भी पहुंच चुकी थी। संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा संजय यादव ने बांदा के बीएसए हरिशचंद्र नाथ से पूछताछ की।

संबंधित मुख्य खबरः बांदा में CM योगी के आदेश बेअसर-प्राइवेट स्कूल खुला, परीक्षा जारी, प्रबंधक बोले..

बीएसए हरिशचंद्र नाथ ने स्कूल पर छापा मारकर स्थिति देखी, तो खबर सही मिली। बीएसए हरिशचंद्र नाथ ने बताया कि स्कूल पर छापा मारा गया, लेकिन जबतक वे पहुंचे तबतक स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा करा ली थी। उन्होंने कहा कि यह शासन के आदेशों की सरासर अनदेखी और उसे चैलेंज करने जैसा है। इसलिए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः यूपी में अब 2 अप्रैल तक स्कूल-कालेज बंद, तहसील दिवस-जनता दर्शन पर भी रोक