Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

प्रधानमंत्री मोदी ने दी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं और आयुष्मान भारत की सौगात

लाल किले से देश को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज देशवासियों को शुभाकनाएं दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं! जय हिंद!’’ इसके बाद प्रधानमंत्री ने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए देश को 72वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बातों को एक कविता के माध्यम से भी कहा।

“जो हम आज हैं, कल हम उससे आगे बढ़ना चाहते हैं
देश ना रुकेगा, ना झुकेगा, ना थकेगा
देश नई ऊंचाइओं को छूएगा 

हम सिर्फ भविष्य नहीं देखना चाहते, बल्कि उसके शिखर को छूना चाहते हैं
अपने मन में एक लक्ष्य लिये, मंजिल अपनी प्रत्यक्ष लिये, 
हम तोड़ रहे हैं जंजीरें, हम बदल रहे हैं तस्वीरें 

ये नवयुग है, ये नवभारत है, खुद लिखेंगे अपने तकदीर, हम बदल रहे हैं तस्वीर
हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन मन अर्पण करके
जिद है एक सूर्य उगाना है, अंबर से ऊपर जाना है, एक भारत नया बनाना है।
जय हिंद।”  

लाल किले से बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

देश को आयुष्मान भारत की सौगात की घोषणा 

लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री ने तीन तलाक पर बोलते हुए कहा कि कुछ लोग इस कानून में अड़ंगा डाल रहे हैं लेकिन वह मुस्लिम बहू-बेटियों से वादा करते हैं कि इस कानून को बनाएंगे और उनके जीवन को बर्बाद होने से रोकेंगे।

लाल किले से बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बड़ी घोषणा की। कहा कि देश में आयुष्मान भारत योजना 25 सितंबर से लागू होगी और इससे 10 करोड़ परिवारों को सीधे तौर पर फायदा पहुंचेगा।

बताते चलें कि आयुष्मान भारत केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा नीति है। इस महत्वाकांक्षी हेल्थकेयर पॉलिसी के तहत 10 करोड़ से अधिक गरीब और कमजोर परिवारों यानि लगभग 50 करोड़ लाभार्थियों को हर साल 5 लाख रुपये तक कवरेज का लाभ मिलेगा।

इस योजना के तहत बीपीएल परिवारों का बीमा होगा और उन परिवार को अस्पतालों में कैशलेस इलाज मिलेगा। गरीब परिवारों के लोग इस योजना के तहत 5 लाख तक का इलाज मुफ्त करा सकेंगे। केंद्र सरकार ने इस आयुष्मान भारत योजना के लिए बजट में 2 हजार करोड़ की राशि आवंटित कर रखी है।

लाल किले से बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

विपक्षियों पर भी साधा प्रधानमंत्री ने निशाना  

लाल किले से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूपीए सरकार का नाम लिए बिना उसपर बड़ा निशाना साधा। पीएम ने कहा कि दिल्ली की सत्ता के गलियारे में अब दलाल कहीं नजर नहीं आते हैं। वे (दलाल) पहले कहा करते थे कि सरकार से काम करवा देंगे, लेकिन अब हमारी सरकार में दलालों की दाल नहीं गलती है।