Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुर में अगवाकर धर्म परिवर्तन कराया, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

police supritendent office, sitapur
पुलिस अधीक्षक कार्यालय, सीतापुर।

समरनीति न्यूज, सीतापुरः जिले के हरगांव थाना क्षेत्र में एक गांव में जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है। परिजनों ने लिखित तहरीर देकर एक धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ अपह्रत करके जबरन धर्म परिवर्तित कराने का आरोप लगाते हुए हरगांव थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ हरगांव का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करके अपह्रत लोगों को छुड़ाया जाएगा।

साथ ही अपह्रत लोगों को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाने को गुहार लगाई है। बताते हैं कि ग्राम हरेरामपुर निवासी जयकरन सिंह पुत्र चंदन सिंह के चार लड़कों में बड़ा पुत्र दरोगा उर्फ समर बहादुर सिंह कुछ दिनों पहले गांव के ही सिराज पुत्र इस्तियाक, मेराज पुत्र इस्तियाक, दरोगा खां पुत्र इस्तियाक, तौफीक पुत्र इस्तियाक, पुतन्नी पुत्र इदरीश के साथ कुछ माह पहले कश्मीर चादर बेचने गया था। वहां उपरोक्त ने समरबहादुर पर इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाते हुए प्रलोभन दिया। बाद में जब ये लोग गांव लौट आए तो ईद पर भी समरबहादुर उनके घर पहुंचा। आरोप है कि आरोपियों ने उससे लगातार संपर्क रखा। आरोप लगाने वाले व्यक्ति का कहना है कि बीते दिन यानी 29 जून को दोपहर 11 बजे आरोपी उसके लड़के समरबहादुर (46), उसकी पत्नी (40), व तीन पोतों पुष्कर (13), शिवांग (10),  नागेंद्र (3) वर्ष को आरोपी अन्य लोगों के साथ मिलकर जबरन घर से ले गए।

आरोप है कि आरोपियों ने उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। पिता का आरोप है कि तब से उसका बेटा, पोता और बहू घर नहीं आए हैं। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि इस साजिश में कुछ संभ्रांत लोग भी शामिल हैं। पीड़ित ने मदद की गुहार लगाई है। उधर, मामले में सीओ हरगांव पवन गौतम का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी मौके से फरार हैं उनकी तलाश की जा रही है।