Monday, April 12सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय पहुंचीं महिला आयोग सदस्या प्रभा गुप्ता, महिलाओं पर कही बड़ी बात

Ladies Commission Member Prabha Gupta reached Samarniti office

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : बेटियां खुद को सुरक्षित बनाने के लिए आर्थिक रूप से भी ताकतवर बनें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बेटियों की सुरक्षा के लिए गंभीर कदम उठा रहे हैं। ‘मिशन शक्ति’ इसी क्रम में एक बड़ा प्रयास है जो मील का पत्थर साबित होगा। ये बातें ‘समरनीति न्यूज’ के कार्यालय में आईं महिला आयोग की सदस्या प्रभा गुप्ता ने कहीं।

कुटीर उद्योगों में महिलाओं के कोटे की सिफारिश

‘समरनीति न्यूज’ के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज सिंह शुमाली से उन्होंने कई खास बिंदुओं पर बात की। आयोग सदस्या ने सबसे खास बात यह कही कि उनके द्वारा हाल ही में जिलाधिकारी बांदा को सुझाव दिया गया है कि कुटीर उद्योगों में महिलाओं के लिए एक कोटा निर्धारित किया जाए। इससे महिलाओं की कुटीर उद्योगों में सहभागिता बढ़ेगी और उनको स्वाबलंबी बनाने की दिशा में एक कारगर पहल हो सकेगी।

Ladies Commission Member Prabha Gupta reached Samarniti office

एक और खास उन्होंने कही कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर अपील करने वाली हैं कि सरकारी स्कूल के बच्चों को वितरित होने वाली यूनिफार्म बनाने का काम ग्रामीण महिलाओं और युवतियों के माध्यम से कराया जाए।

यूनिफार्म का काम भी महिलाओं को देने की करेंगी अपील

इससे महिलाएं आर्थिक रूप से कहीं बेहतर स्थिति बना सकेंगी। बता दें कि अबतक यह काम ठेकेदारों से कराया जाता है। अगर यह काम ग्रामीण महिलाओं के समूह को दिया जाने लगा तो सचमुच बड़ा बदलाव होगा। हालांकि, बांदा में महिला आयोग की सदस्या के सहयोग से काफी कुछ बदल रहा है। हाल ही में प्रशासन की ओर से 46 महिलाओं को राशन की दुकानें आवंटित की गई हैं। 176 महिलाओं को बिजली बिल जारी करने से लेकर वितरण तक के काम में प्रशिक्षित करने के बाद काम सौंपा गया है।

ये भी पढ़ें : ‘समरनीति न्यूज’ के कार्यालय पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दी बधाई

ये भी पढ़ें : ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय पहुंचे UPCLDF चेयरमैन (राज्य मंत्री स्तर) वीरेंद्र तिवारी से खास बातचीत 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: