Wednesday, August 4सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

अजीबो-गरीबः पीपल के पेड़ की सुरक्षा में मुस्तैदी से तैनात पुलिस, सीसीटीवी से निगरानी..

समरनीति न्यूज, वाराणसीः जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस अगर किसी पीपल के पेड़ की सुरक्षा में तैनात हो जाए तो आपको और सभी अजीब तो लगेगा ही। जी हां, लेकिन यह अजीबो-गरीब लगने वाला सच आजकर वाराणसी में देखने को मिल रहा है। जहां बारिश, कड़ी धूप और तमाम बाधाओं के बावजूद पुलिस एक पीपल के पेड़ की सुरक्षा में लगी है।

पुराने पेड़ के गिरने के बाद नया पेड़ लगाने पर दो संप्रदाय हुए थे आमने-सामने  

अधिकारियों ने पुलिस के जवानों को पेड़ की सुरक्षा में लगाया है और इतना ही नहीं रोज समय-समय पर ड्यूटियां भी बदल रही हैं ताकि पुलिस कर्मी नई चेतना और जोश के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम देते रहें। बताया जाता है कि वाराणसी के अर्दली बाजार क्षेत्र स्‍थित हाजी कटरा के पास लगभग 200 साल पुराना पीपल का एक पेड़ लगा था।

ये भी पढ़ेंः फेक आईडी बनाकर लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने वाला दरोगा का बेटा गिरफ्तार

हाल ही में यह पेड़ सूख कर गिर गया। अब उस जगह पर क्षेत्रीय भाजपा विधायक रविन्‍द्र जायसवाल ने नया पीपल का पौधा लगा दिया। बस फिर क्या था। नए पौधे की स्थिति को लेकर दो सम्‍प्रदायों के बीच विवाद हो गया। स्थिति को बिगड़ते देख कैंट थाना पुलिस ने उस पेड़ को वहां से हटाकर थाने में लाकर लगा दिया।

ये भी पढ़ेंः कलयुगी बेटे ने मां-बाप को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला..

लेकिन बाद में मामले ने तूल पकड़ा तो बात उपर तक जा पहुंची। उपर से आए आदेशों पर पेड़ को दोबारा वहीं जाकर लगाया गया। इसके साथ ही पेड़ की सुरक्षा के लिए पुलिस भी तैनात की गई।  दो शिफ्ट में दो-दो कांस्‍टेबल अब पेड़ की सुरक्षा के लिए ड्यूटी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में बांदा के रहने वाले 3 इंजीनियरिंग छात्र नहर में डूबे, दो को मछुआरों ने बचाया, तीसरा लापता

यह सिलसिला पिछले 15 दिनों से चल रहा है। बात यहीं खत्म नहीं हो रही है बल्कि पेड़ की निगरानी के लिए मौके पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। पेड़ की सुरक्षा में तैनात सिपाही प्रदीप चौहान व राम प्रसाद यादव ने कहा कि यह पहला मौता है जब इस तरह ड्यूटी लगी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *