Sunday, December 4सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

IND W vs AUS W : बारिश के चलते पहले दिन का खेल खत्म, स्मृति मांधना के शतक का..

IND W vs AUS W, Day Night Test Day 1, First day's play over due to rain, waiting for Smriti Mandhana's century

समरनीति न्यूज, खेल डेस्क : IND W vs AUS W, Day Night Test Day 1 भारत महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला जा रहा डे-नाइट टेस्ट मैच बारिश की वजह से खत्म हो गया। इसके साथ ही स्मृति मांधना के शतक को लेकर इंतजार और बढ़ गया है। बता दें कि यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के कैरारा में चल रहा है। पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) का आज पहला दिन था जो कि बारिश की वजह से बीच में खत्म हो गया। बारिश की वजह से पूरा खेल नहीं खेला जा सका। आज सिर्फ दो सत्र में ही दिन का खेल समाप्त होने का ऐलान कर दिया गया। हालांकि, पहले दिन का मैच खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 132 रन बनाए।

पहले दिन शानदार खेलीं स्मृति मांधना

यह एक विकेट शेफाली वर्मा का था। शेफाली ने इस मैच में 31 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी को बुलाया। पहले सेशन में भारतीय टीम ने एक विकेट खोने के बाद 101 रन का स्कोर खड़ा किया। दूसरे सत्र में बारिश ने खेल बिगाड़ा और कुछ देर के लिए इसे रोक दिया गया। बाद में बारिश रुकने पर दोबारा खेल शुरू किया गया। कुछ ही देर में फिर बारिश होने लगी।

ये भी पढ़ें : पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन, देश में शोक की लहर

फिर टी-टाइम की घोषणा कर दी गई। बारिश से फिर भी हालात सही नहीं हुए, तो अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने का फैसला ले लिया। भारत के लिए पहले दिन का खेल इसलिए अच्छा रहा कि टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 80 रन बनाए। अपनी पारी में मांधना ने 144 गेंदों पर 15 चौके और 1 छक्का मारा। उनके साथ पूनम राउत 16 रन बनाए। खास बात यह है कि भारत ने इससे पहले पिंक बाल टेस्ट मैच कभी नहीं खेला है। दोनों टीमें 15 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में एक दूसरे के सामने होंगी।

ये भी पढ़ें : गूगल की इस एक गलती से पूरी दुनिया में प्रमोट हुई भारतीय क्रिकेट टीम, विदेशों में चमके विराट कोहली.. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.