Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड की बेटी गुरलीन चावला, PM मोदी से तारीफ के बाद CM योगी से मुलाकात

Jhansi strawberry farmer Gurleen Chawla met CM Yogi

समरनीति न्यूज, लखनऊ : बुंदेलखंड में स्ट्राबेरी की खेती करने वाली गुरलीन चावला की शोहरत आसमान की बुलंदियां छू रही हैं। हाल ही में स्ट्राबेरी की खेती करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तारीफ पाने वाली बुंदेली बेटी गुरलीन चावला की अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई है। मुख्यमंत्री योगी ने भी गुरलीन की खूब प्रशंसा की है। दरअसल, यूपी के बुंदेलखंड के झांसी में स्ट्राबेरी की खेती की पहल करने वाली गुरलीन का नाम आज हर जुबां पर है।

31 जनवरी को PM मोदी ने की थी तारीफ

बीती 31 जनवरी को पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मन की बात में गुरलीन की मेहनत और उनके दृढ़ संकल्प की जमकर तारीफ की थी।

Jhansi strawberry farmer Gurleen Chawla met CM Yogi

अब गुरलीन ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। सीएम योगी ने उनके कहा कि उनका कार्य वाकई काबिले तारीफ है। सीएम ने गुरलीन से कहा कि वह बुंदेलखंड के दूसरे किसानों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

CM योगी ने कहा, बाकी किसानों को करें प्रेरित

दरअसल, बुंदेलखंड में स्ट्राबेरी की खेती करना इतना आसान काम नहीं है, बल्कि गुरलीन ने अपने संकल्प और परिश्रम से झांसी की धरती को खेती के अनुकूल बनाकर ऐसा किया। सीएम योगी ने गुरलीन चावला से कहा कि वह अपने कृषि विविधीकरण के इस कार्य से बुंदेलखंड के दूसरे किसानों को भी जागरुक करते नई पहल से जोड़ें। कहा कि इससे जहां किसानों की आय बढ़ेगी, वहीं दूसरी ओर बाजार की जरूरत को भी पूरा किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें : UP : महिला कांस्टेबल को गोली मारकर कांस्टेबल ने खुद को भी उड़ाया, प्रेमप्रसंग की चर्चा