Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

Kanpur : मरीजों की आंखों की रोशनी छीनने वाले आराध्या अस्पताल का लाइसेंस रद्द, अब डाक्टर पर एक्शन की तैयारी

Kanpur News : License of Aaradhya Hospital, which snatched eyes of 6 patients, has been cancelled, now action is being taken against doctor

समरनीति न्यूज, कानपुर : बिना अनुमति आई कैंप लगाकर मोतियाबिंद आपरेशन कर 6 मरीजों की आंखों की रोशनी छीनने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने बर्रा के आराध्या हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द कर दिया है। इतना ही नहीं संचालक आई सर्जन डा. नीरेज गुप्ता पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

Kanpur News : License of Aaradhya Hospital, which snatched eyes of 6 patients, has been cancelled, now action is being taken against doctor

डाक्टर का लाइसेंस भी रद्द करने की तैयारी

बता रहे हैं प्रशासन ने यह कार्रवाई संचालक डा नीरज की ओर से मामले में मिले जवाब से संतुष्ट न होने पर की है। यह पूरा मामला 22 नवंबर को उजागर हुआ था। इसके बाद मामले की जांच चल रही थी। जांच कमेटी की अंतरिम रिपोर्ट पर मामले में मुकदमा लिखा गया था।

अस्पताल के जवाब से संतुष्ट नहीं अधिकारी

उधर, प्राइवेट अस्पताल के संचालक नेत्र सर्जन डा नीरज गुप्ता का लाइसेंस रद्द के लिए कार्रवाई की तैयारी है। इसके लिए जांच कमेटी की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार बाकी है। मामले में सीएमओ डा. आलोक रंजन का कहना है कि ओटी के सैंपल की जांच की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, सीएमओ ने मामले में तीन बिंदुओं पर संचालक के जवाब मांगा था।

अखिलेश बोले- दोनों डिप्टी CM बनना चाहते हैं मुख्यमंत्री, हमने दिया खुला आफर, 100 MLA लाओ और बन जाओ

इन बिंदुओं पर पूछे गए थे अस्पताल से जवाब

पहला सर्जरी के बाद आंखों में संक्रमण का समय से इलाज क्यों नहीं हुआ। समय से इलाज होता तो रोशनी बचाई जा सकती थी। इसी तरह आपरेशन से संबंधित रजिस्टर भी अपडेट नहीं था। तीसरा सबसे खास बिंदु यह है कि आईकैंप का आयोजन अवैध रूप से किया गया था। मतलब बिना सक्षम अधिकारी से अनुमति लिए निशुल्क मोतियाबिंद आपरेशन शिविर लगाया गया। सीएमओ डा. आलोक रंजन का कहना है कि नोटिस में जिन बिंदुओं पर जवाब मांगा गया था, उनपर अस्पताल से संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

ये भी पढ़ें : UPPolice : यूपी में 8 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले, बांदा-चित्रकूट-हमीरपुर समेत कई जिलों के बदले