Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

लखीमपुर खीरी : मंत्री के बेटे आशीष समेत 13 पर आरोप तय, किसानों की हत्या का चलेगा मुकदमा

Ashish Mishra is main accused of Lakhimpur violence, 5 thousand pages chargesheet filed

समरनीति न्यूज, लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत सभी 13 लोगों पर आरोप तय हो गए हैं। अब इनपर किसानों की हत्या का मुकदमा चलेगा। आशीष मिश्रा केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ का बेटा है। अब उसकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले में 16 दिसंबर से ट्रायल शुरू हो जाएगा।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का विरोध करते हुए किसानों ने प्रदर्शन किया था। 3 अक्टूबर 2021 को वहां हिंसा भड़क गई।

3 अक्टूबर को तिकुनिया में हुई थी किसानों की हत्या

आरोप है कि केंद्रीय मंत्री टेनी का बेटा आशीष अपने साथियों के साथ वहां मौजूद था। आरोप है कि उसकी थार गाड़ी से कुचलकर किसानों की मौत हो गई थी।  हिंसा में 8 लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़ें : पढ़िए ! नगर निकाय की आरक्षण सूची, पूरे प्रदेश के जिलों की सीटें किस कोटे में जानिए..

घटना की रिपोर्ट के अनुसार 4 किसानों की थार गाड़ी से कुचलकर मौत हुई थी। बताते हैं कि इसी में मंत्री का बेटा आशीष बैठा था। यूपी चुनाव के बाद आरोपी मंत्री पुत्र आशीष जमानत पर छूट गया था। उसकी रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था। देश के सर्वोच्च न्यायालय ने उसकी जमानत रद्द करते हुए यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में नए सिरे से विचार को भेजा था। इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी जमानत याचिका रद्द कर दी थी।

ये भी पढ़ें : लखीमपुर हिंसा : मंत्री टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट से जमानत मिली