Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ : सिपाही ने वर्दी के नीचे पहन ली 3 शर्ट, माॅल के सेंसर ने पकड़ी चोरी

Lucknow : police man wears 3 shirts under uniform, mall of censor caught thefting

समरनीति न्यूज, लखनऊ : राजधानी लखनऊ में एक सिपाही ने अपनी हरकत से पूरे पुलिस महकमे का सिर शर्म से झुका दिया। यह सिपाही हुसैनकंज में स्थित एक वी-मार्ट में चोरी करते हुए पकड़ा गया। इसके बाद किसी ने पिटाई की तो किसी ने कपड़े उतारे। सिपाही के पकड़े जाने से लेकर पिटाई तक का वीडियो वायरल हुआ। उच्चाधिकारियों ने सिपाही को निलंबित कर दिया है। दरअसल, सिपाही ने चोरी की तीन शर्ट को वर्दी के नीचे पहन लिया और फिर निकलने लगा था। तभी पकड़ा गया। वीडियो वारल होने अधिकारियों को घटना की जानकारी हुई।

वीडियो वायरल होने पर निलंबित

बताया जाता है कि पुलिस लाइन में तैनात सिपाही आदेश कुमार वीमार्ट में खरीददारी के लिए पहुंचा। वहां कुछ देर इधर-उधर घूमता रहा। फिर ट्रायल रूम में जाकर 3 शर्ट पहनकर ऊपर से वर्दी पहन ली। इसके बाद मार्ट से तेजी से बाहर निकलने लगा। तभी गेट पर लगा सायरन बज उठा। सुरक्षा गार्ड ने सिपाही को पकड़कर रोक लिया। तभी बाकी कर्मचारी वहां इकट्ठा हो गए। लोगों ने सिपाही के कपड़े उतारे और एक-एक करके तीनों शर्ट उतारीं। इस बीच लोगों ने उसकी पिटाई भी की।

ये भी पढ़ें : मनचले ने महिला सिपाही से पूछा, इतनी पतली सी हो, राइफल कैसे संभालती हो, और फिर..

बाद में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों को भी इसकी जानकारी हुई। गुरुवार को ही पुलिस उच्चाधिकारियों ने सिपाही को निलंबित करने के आदेश दे दिए। इंस्पेक्टर हुसैनगंज दिनेश बिष्ट ने बताया कि उक्त सिपाही और वीमार्ट के कर्मचारियों ने घटना के बाद समझौता करते हुए शर्ट के पैसे जमा करा लिए थे। इसके बाद सिपाही वापस लौट गया था। कहा कि सिपाही के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा कि वायरल वीडियो में जो चेहरे दिखाई दे रहे हैं, उनकी पहचान की जाएगी। वैसे अबतक पुलिस ने कोई लिखित ठोस कार्रवाई नहीं की है।

ये भी पढ़ें : बांदा पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, जली महिला को चारपाई पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल