Saturday, July 2सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

मोमोज खाने से एक व्यक्ति की मौत ! AIIMS की यह चेतावनी

Man dies after eating momos This warning from AIIMS

समरनीति न्यूज, डेस्क : सड़क किनारे ओवन में स्टीम हो रहे नरम-नरम मोमोज शायद ही कोई ऐसा हो जिसने न खाएं हों। चटनियों के साथ जब इनको परोसा जाता है तो लोगों के मुंह में पानी आ ही जाता है और हर कोई बेकरार हो जाता है। मगर मोमोज के शोकीन लोगों के लिए एक बुरी खबर आ रही है। जी हां, दिल्ली में एक व्यक्ति की मोमोज खाने से मौत हो गई है। मामला इतना तूल पकड़ गया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने इसे लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। अगर आप भी मोमोज के शोकीन हैं तो प्लीज इस एडवाइजरी को जरूर पढ़ें। यह आपकी जिंदगी के लिए बेहद अहम है। इसपर जरूर ध्यान दें।

एम्स ने जारी की यह चेतावनी, जरूर पढ़ें

एम्स ने कहा है कि दिल्ली में एक 50 साल के व्यक्ति की मोमोज खाने से मौत हो गई है। इसकी वजह है कि उस व्यक्ति ने मोमोज को बिना चबाए निगल लिया था। इससे उसका दम घुट गया और उसकी सांसें थम गईं। दरअसल, एम्स ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि मोमोज चिकना और फिसलने वाला होता है। अगर कोई इसी बिना चबाए निगलेगा तो उसका दम घुट जाएगा। इसलिए मोमोज खाते समय उसे अच्छे से चबा लेना चाहिए।

नेपाल-तिब्बत और भारत में काफी चलन

आपको बता दें कि मोमोज एशिया का सबसे पसंद किया जाने वाला स्ट्रीट फूड है। यह नेपाल, तिब्बत और भारत में काफी पसंद किया जाता है। कहा गया है कि मोमोज में ऊपरी सतह पर मैदा लगाई जाती है जिसमें मिला ब्लीच केमिकल अग्नाशय को काफी नुकसान पहुंचाता है। वहीं मोमोज के भीतर इस्तेमाल होने वाली सब्जियां और चिकन काफी समय अंदर रहने से खराब हो जाती हैं। तीखी चटनी के कारण भी यह काफी खतरनाक हो जाता है।

ये भी पढ़ें : निक्की तंबोली का थाई हाई लिस्ट ड्रेस में हाॅट फिगर, सिजलिंग लुक पर फैंस मदहोश..

Leave a Reply

Your email address will not be published.