Saturday, July 2सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

होनहार : MIT के बीटेक छात्र शांभव सिंह ने 800 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड

MIT's B.Tech second year student Shambhav wins gold in 800m race

आशा सिंह, लखनऊ : डॉ. अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय के राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिता में मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी के बीटेक सेंकेंड ईयर के छात्र शांभव सिंह ने 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीतकर कालेज का नाम रोशन किया। लखनऊ स्थित बाबू सुंदर सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड मैनेजमेंट कालेज में 3 दिसंबर से राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हुई थी। इस प्रतियोगिता में एकेटीयू से संबद्ध राज्यभर के तकनीकी और मैनेजमेंट कालेजों के छात्रों ने प्रतिभाग किया था।

क्रिकेट खिलाड़ी ने दौड़ में दिखाया कमाल

एमआईटी में सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र शांभव सिंह ने प्रतियोगिता के पहले ही दिन 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीत लिया। शांभव ने 400 मीटर दौड़ में भी प्रतिभाग किया था, लेकिन दोनों ही दौड़ कुछ समय के अंतराल पर आयोजित होने के कारण वह मेडल तो नहीं जीत सका, लेकिन पांचवा स्थान हासिल करने में सफलता हासिल की।

ये भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक में भारत को गोल्ड, भाला फेंकने में नीरज ने रचा इतिहास   

शांभव सिंह की उपलब्धि इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है कि वह एथलेटिक्स के खिलाड़ी नहीं क्रिकेट के खिलाड़ी हैं। मीडियम पेसर शांभव सिंह क्रिकेट में अंडर-19 का यूपी का कैंप करने के साथ ही यूपी की सीनियर क्रिकेट टीम में चयन के लिए फाइनल ट्रायल तक हिस्सा ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें :भारत की इस 19 साल की रैसर बेटी हिमा दास पर बरसेगा पैसा, 20 दिन में जीते हैं 5 गोल्ड मैडल..

खेल प्रतियोगिता के समापन पर शनिवार को कालेज परिसर में आयोजित समारोह में समाजवादी पार्टी से एमएलसी रणविजय सिंह ने प्रशस्ति पत्र और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। शांभव की इस उपलब्धि पर कालेज प्रशासन ने भी खुशी जताते हुए उत्साह बढ़ाया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.