Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में NCC कैडे्स ने रक्तदान जागरुकता रैली निकाली

NCC cadets took out blood donation awareness rally in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में एनसीसी ईकाई के कैडिट्स ने एनसीसी दिवस के मौके पर रक्तदान जागरुकता रैली निकाली। इस साल भी एनसीसी दिवस धूमधाम से मनाया गया। कमांडिंग अफसर कर्नल ओपी शर्मा के निर्देशानुसार कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर रक्तदान के प्रति जागरुकता लाने के लिए रैली निकाली गई। वक्ताओं ने कहा कि हमारे देश में कुपोषण के शिकार तथा अन्य रोग ग्रसित लोगों को रक्त की अचानक आवश्यकता पड़ती है। इसलिए हर व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए।

इन मार्गों से गुजरी जागरुकता रैली

कैडेट आकाश सिंह गौर ने रक्तदान के बारे में फैली भ्रांतियों के बारे में लोगों को जागरूक किया। कहा कि रक्तदान से कोई कमजोरी नहीं आती है। पूर्व एनसीसी अफसर मेजर शिवशंकर निगम ने मुख्य अतिथि के रूप में रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली का नेतृत्व चीफ अफसर मंगल प्रसाद, हवलदार बीबी गुरुम, ने किया।

ये भी पढ़ें : UP : बांदा में इधर तिलक चढ़ा, उधर युवती प्रेमी संग फरार

कैडेट्स नीरज सिंह, अखिलेश कुमार, राहुल पटेल, विश्राम सिंह, हंस निगम, इसरार खां, जितेंद्र यादव, भीम यादव आदि का योगदारन रहा। वहीं पूर्व अंडर अफसर प्रद्युम सिंह चंदेल, सत्यप्रकाश राजेश वर्मा समेत कुल 187 कैडेट्स मौजूद रहे। यह रैली बजरंग विद्यालय से शुरू होकर बाबू लाल चौराहा, गूलरनाका और छावनी होते हुए पीली कोठी से स्टेशन रोड पहुंची। फिर वापस विद्यालय आकर समाप्त हुई।

ये भी पढ़ें : Tractor और Twitter दोनों सीखो : राकेश टिकैत का किसानों से बड़ी लड़ाई की तैयारी का आह्वान