Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में दुर्गा पूजा जुलूस को लेकर डीआईजी-कमिश्नर-विधायक संग गणमान्यों की बैठक

In Banda dig-commissioner held meeting on durga puja
बैठक में अधिकारी व विधायक समेत अन्य।

समरनीति न्यूज, बांदाः नवरात्र महोत्सव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के क्रम में प्रशासन और पुलिस के उच्चाधिकारियों ने आज रविवार को शहर के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। इस मौके पर हिंदू और मुस्लिम दोनों समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे। बातचीत में डीआईजी दीपक कुमार, आयुक्त, डीएम हीरालाल तथा एसपी गणेश प्रसाद साहा मौजूद रहे। बाद में नगर विधायक प्रकाश द्विवेदी भी बैठक में पहुंचे। इस दौरान दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन जुलूस के रास्ते को लेकर अधिकारियों ने दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत की। एक-दूसरे की चिंताओं पर भी चर्चा हुई। अच्छे माहौल में बातचीत समाप्त हुई और रास्ते को लेकर आमसहमति बनी।

In Banda dig-commissioner held meeting on durga puja
बैठक में शामिल लोग।

इस मौके पर जामा मस्जिद के मुतवल्ली सादी जमां, संतोष गुप्ता, अमित सेठ भोलू शहर काजी आदि लोग मौजूद रहे। सभी ने एक-दूसरे को त्यौहारों की बधाई भी दी।

इस रास्ते से लेंगे टोकन

बताया जाता है कि दुर्गा प्रतिमा विमानों का आगमन अमर टाकीज चैराहे से मयूर टाकीज रोड होते हुए पद्माकर चैराहे पर पहुंचेगा। वहां से बलखंडीनाका पुलिस चैकी से होते हुए महेश्वरी देवी रोड पर स्थित श्रीधाम से टोकन प्राप्त किया जाएगा। इसके बाद कालूकुआं, आवास विकास, इंदिरानगर, पुलिस लाइन की मूर्तियां नए ओवरब्रिज से होकर पद्माकर चैराहा होते हुए टोकन स्थल पहुंचेंगी। इसी तरह छोटी बाजार, कैलाशपुरी की मूर्तियां बलखंडीनाका पुलिस चैकी की ओर आकर टोकन प्राप्त करेंगी।

यहां से गुजरेगा जुलूस

सभी मूर्तियां टोकन श्रीधाम बलखंडीनाका चौकी के सामने से प्राप्त करके महेश्वरी देवी, चौक बाजार होते हुए अमर टाकीज तिराहे से नगर पालिका बालिका इंटर कालेज के सामने से जिला परिषद होते हुए खूंटी तिराहा रोड से गुजरेंगी। फिर काली देवी मंदिर, बाबूलाल चैराहा से पुराने ओवरब्रिज से प्रधान डाकघर होते हुए रोडवेज होते हुए संकट मोचन, क्योटरा चैराहा होते हुए तविसर्जन स्थल केन नदी पहुंचेंगी।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा के युवक का कंकाल चित्रकूट के जंगलों में मिला, अवैध संबंधों में कत्ल