Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

अपने 68वें जन्मदिन पर कल वाराणसी में होंगे प्रधानमंत्री मोदी

फाइल फोटो।

समरनीति न्यूज, वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर से दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। पीएम मोदी का यह दौरा खास बन गया है क्योंकि 17 सितंबर को उनका 68वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री के आने के मद्देनजर प्रशासन और पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय बलों ने भी अपनी जिम्मेदारियां संभाल ली हैं।

ये भी पढ़ेंः आज देश के राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी दोनों यूपी में..

एसपीजी ने 15 सितंबर को ही वाराणसी में डेरा डाल दिया है। सुरक्षा को लेकर हर स्तर पर मुस्तैदी बरती जा रही है ताकि कहीं कोई कमी न रह जाए। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर रविवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय में रिहर्सल भी की गई।

आठ हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर वाराणसी के एडीजी पीवी रामशास्त्री ने बताया है कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर एसपीजी कमांडो, एटीएस कमांडो और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अफसरों के अलावा पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के आठ हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ेंः मगहर पहुंचे पीएम ने संतकबीर के दोहों के तीर चलाकर किया विपक्ष को घायल

सुरक्षा का जिम्मा 20 पुलिस अधीक्षक, 30 एडिशनल एसपी, 70 डिप्टी एसपी, 540 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, 18 एसएचओ, 510 हेड कांस्टेबल, 3350 कॉन्स्टेबल, 60 महिला सब इंस्पेक्टर, 235 महिला कॉन्स्टेबल, 265 यातायात पुलिसकर्मी, आठ कंपनी पीएसी, 14 कंपनी केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात की जा रही है।