Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

HBTU के प्रोफेसरों पर छात्रा ने लगाए छेड़छाड़ के आरोप, कहा-केबिन में बुलाकर..

Serious allegations against HBTU professors in Kanpur, molesting student by calling her in cabin

समरनीति न्यूज, कानपुर : हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU) की एक छात्रा ने कालेज के प्रोफेसरों पर छेड़खानी के आरोप लगाए हैं। आरोप लगाने वाली छात्रा कालेज से एमबीए कर रही है और लखीमपुर की रहने वाली है। छात्रा का कहना है कि प्रोफेसरों की छेड़खानी का विरोध करने पर प्रोफेसर तरह-तरह की धमकियां देते हैं। परीक्षा में शामिल न होने देने की भी धमकियां देते हैं। इसी वजह से उसे शिक्षकों के विरोध में आना पड़ा। छात्रा ने कहा कि इसकी शिकायत वीसी प्रो. शमशेर से भी की है। उधर, वीसी ने मामले की जांच की बात कही है।

बात-बात पर केबिन में बुलाते हैं प्रोफेसर

बताया जाता है कि एचबीटीयू में पिछले साल से ही एमबीए कोर्स की शुरुआत हुई है। लखीमपुर खीरी की रहने वाली की छात्रा का यह एमबीए का पहला साल है। छात्रा का आरोप है कि एमबीए विभागाध्यक्ष लगातार उसका मानसिक उत्पीड़न करने के साथ अभद्रता कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Lucknow : एक ARTO सस्पेंड, दूसरे के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के निर्देश, यह है मामला.. 

छात्रा का कहना है कि कुछ भी कहने पर केबिन में आकर बात करने को कहते हैं। छात्रा ने यह भी कहा कि कई दूसरी छात्राएं भी मानसिक शोषण का शिकार हो चुकी हैं। छेड़छाड़ का विरोध करने पर प्रोफेसर करियर खराब करने से लेकर परीक्षा में शामिल न होने देने की धमकियां देते हैं।

वीसी बोले, जानकारी नहीं-जांच कराएंगे

छात्रा ने विभागाध्यक्ष के अलावा दो अन्य शिक्षकों पर भी मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उधर, वीसी प्रो. समशेर ने मीडिया को बताया है कि कुछ लड़कियां उपस्थिति प्रकरण को लेकर उनसे मिली थीं। इसे सुलझा लिया गया है। वीसी ने छेड़छाड़ की जानकारी से इंकार किया है। साथ ही कहा है कि फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें : Lucknow News : अटकलों के बीच अवनीश अवस्थी सेवानिवृत, संजय प्रसाद को अतिरिक्त प्रभार