Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

एक समोसा ऐसा भी ! वजन 8 किलो, कीमत 1100 रुपए, ये हैं अनोखी खासियतें..

Such samosa too ! Weight 8 kg, price 1100 rupees, news of Meerut

समरनीति न्यूज, मेरठ : कुछ नया करने की चाह लोगों को नई पहचान भी दिलाती है। ऐसे ही एक मिठाई वाले को बाहुबली समोसे ने नई पहचान दिलाई है। इस समोसे का वजन 8 किलो और कीमत 1100 सौ रुपए है। इसकी कई अनोखी खासियतें हैं।

मेरठ के दो भाइयों ने बनाया बाहुबली समोसा

दरअसल, यह समोसा पश्चिमी यूपी के मेरठ में स्थित एक मिठाई की दुकान चलाने वाले भाइयों ने बनाया है। कुछ नया करने की चाह में दोनों भाइयों ने 8 किलो का समोसा तैयार किया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं दोनों भाई इतने भर से संतुष्ठ नहीं हैं, बल्कि अब 10 किलो का समोसा बनाने की तैयारी में जुटे हैं।

Such samosa too ! Weight 8 kg, price 1100 rupees, news of Meerut

मेरठ के कौशल स्वीट्स के नाम से मिठाई की दुकान चलाने वाले दो भाइयों शुभम और उज्वल ने बाहुबली नाम से यह समोसा तैयार किया है। हालांकि, अब दोनों 10 किलों का समोसा बनाने की तैयारी कर रहे हैं। बहरहाल, लोगों के बीच यह समोसा चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें : प्यार की अनोखी दास्तांः दुनिया की नजर में मां बनकर वो घर में पत्नी का रिश्ता निभाती रही..

मेरठ के लालकुर्ती क्षेत्र में स्वीट्स के दुकान मालिक शुभम का कहना है कि उनका परिवार 1964 से मिठाई की दुकान चला रहा है। यह उनकी तीसरी पीढ़ी है। उन्होंने कहा कि कुछ नया करने की उन्होंने भी ठानी। इसका परिणाम इस भारी-भरकम समोसे के रूप में सामने आया।

इसलिए है 1100 रुपए कीमत..

उन्होंने बताया कि 8 किलो के समोसे की लागत 1100 रुपए इसलिए है क्योंकि इसको तैयार करने में 3 किलो मैदा लगी है। साथ ही लगभग 5 किलो आलू, मटर, पनीर, मिक्स ड्राई फ्रूट और मसालों की स्टाफिंग भरी गई है। इसमें काजू, किशमिश और दूसरे ड्राइ फ्रूट डाले गए हैं। इसे तैयार करने में 2 से 3 घंटे का समय लगा।

पूरा खाने वाले को 51 हजार ईनाम

दुकानदार का कहना है कि इस 8 किलो के समोसे को जो पूरा खाएगा, उसे 51 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। लेकिन पूरा समोसा 30 मिनट में खाकर खत्म करना होगा। कहा कि हम ऑर्डर पर यह समोसा भी बनाते हैं। यह समोसा लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है। दुकानदार का कहना है कि आर्डर पर हम लोगों के लिए यह समोसा बनाते भी हैं।

ये भी पढ़ें : मां की दोस्त पर आया दुनिया के सबसे अमीर शख्स का दिल