Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

माफिया MLA मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल में शिफ्ट करने की सुगबुगाहट, प्रशासन अलर्ट

lucknow-mafia-mukhtar-ansaris-henchman-threatens-cm-yogis-government-arrested

आशा सिंह, (विशेष संवाददाता) लखनऊ : आज सुप्रीम कोर्ट ने माफिया एमएलए मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी जेल में शिफ्ट करने का फैसला सुनाया है। अब चर्चा है कि एमएलए मुख्तार को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जाएगा। सूत्रों की माने तो बांदा प्रशासन भी इस खबर के बाद अलर्ट है। जेल में सुरक्षा इंतजामों को और सख्त कर दिया गया है। बताते चलें कि अबतक यूपी के मऊ से एमएलए माफिया मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था। जनवरी 2020 में एक व्यापारी को फोन पर धमकी देने के मामले में वारंट जारी होने के बाद मुख्तार को पंजाब की रोपड़ जेल ले जाया गया था। इसके बाद से एमएलए मुख्तार वहीं बंद था। इसे लेकर पंजाब और यूपी सरकार के बीच लगातार खींचतान जैसी स्थिति थी।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, 2 सप्ताह में होगा शिफ्ट

इसके बाद मऊ और गाजीपुर कोर्ट से कई समन जारी होने के बावजूद रोपड़ जेल प्रशासन ने माफिया मुख्तार को उसकी खराब तबियत का हवाला देकर वापस यूपी नहीं भेजा। बात इतनी बढ़ गई कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। अब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला किया है कि मुख्तार को दो सप्ताह के भीतर यूपी की जेल में शिफ्ट किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पंजाब सरकार को बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।

पंजाब सरकार नहीं भेजना चाह रही थी यूपी वापस

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला मुख्तार के मुकदमे और उसकी कस्टडी ट्रांसफर की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुनाया। उधर, बांदा में जेल प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। यह माना जा रहा है कि मुख्तार को बांदा की जेल में रखा जाएगा। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में खबर आ रही है कि बांदा के प्रभारी जेलर पीके त्रिपाठी का कहना है कि मुख्तार को बांदा जेल में शिफ्ट करने की कोई सूचना अबतक उनको नहीं मिली है। शासन के आदेशों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : योगी सरकार को धमकी देने वाला माफिया मुख्तार अंसारी का गुर्गा गिरफ्तार, पूछताछ जारी 

ये भी पढ़ें : माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे के घर छापा, हथियारों का जखीरा बरामद