Monday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

सुप्रीम कोर्ट : कुरान की 26 आयतों को हटाने की मांग वाली याचिका खारिज, वसीम रिजवी पर जुर्माना

supreem court hearing ram mandir ayodhya

समरनीति न्यूज, लखनऊ : सुप्रीम कोर्ट ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कुरान की 26 आयतों को हटाने की मांग की थी। इतना ही नहीं सर्वोच्च अदालत ने वसीम रिजवी पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। दरअसल, वसीम रिजवी ने बीते माह सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमें कुरान की 26 आयतों को हटाने की मांग की थी। मुस्लिम समाज की ओर से इसका काफी विरोध हुआ था। वसीम रिजवी के खिलाफ कई जगहों पर मुकदमें दर्ज हुए थे। फिर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था।

कोर्ट ने बताया निराधार याचिका

वसीम ने कहा था कि ये आयतें धर्म के नाम पर नफरत, घृणा और हत्या व खून खराबे को फैलानी वाली हैं। वसीम रिजवी का कहना था कि मदरसों में बच्चों को इन आयतों को पढ़ाया जाता है।

ये भी पढ़ें : Corona Vaccination : बांदा शाही जामा मस्जिद के मुतव्वली सादी जमां की बड़ी अपील

इससे बच्चों का मन कट्टरतावाद की ओर बढ़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने वकील का पक्ष सुनने के बाद कहा कि यह एक निराधार याचिका है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता वसीम पर 50,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। बताते चलें कि वसीम की इस याचिका का काफी विरोध हो चुका है।

ये भी पढ़ें : बांदा में बड़ी शख्सियत मौलाना सैय्यद गाजी रब्बानी (छोटे हजरत) का देर रात निधन, अंतिमयात्रा में उमड़ा जनसैलाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *