Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा में मंदिर के पुजारी की पत्थरों से सिर कूचकर बेरहमी से हत्या

Temple priest brutally murdered by beheading

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में अज्ञात लोगों ने एक मंदिर के पुजारी की पत्थरों से सिर कूटकर बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या की यह वारदार मंदिर परिसर में हुई। इसकी जानकारी लोगों को सुबह उस वक्त हुई जब वे फूल तोड़ने वहां पहुंचे। हत्या की इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। हत्या की यह वारदात अतर्रा कस्बे में बदौसा रोड पर हुई। बताया जाता है कि अतर्रा कस्बे के बदौसा रोड निवासी नवल शिवहरे के मकान में प्रभुदयाल द्विवेदी (70) पुत्र रामनारायण द्विवेदी रहता था। घर की रखवाली करने के साथ वहां बने मंदिर में पूजा-पाठ करता था।

मंदिर परिसर में बने कमरे में सोते वक्त हत्या

बताते हैं कि बीती रात मंदिर परिसर में बने कमरे में सो रहा था, तभी अज्ञात लोगों ने उसका गमछे से गला घोंट दिया। इसके बाद पत्थरों के सिर भी कूच डाला। बुधवार सुबह फूल तोड़ने के लिए पहुंचे लोगों ने देखा तो मकान के अगले हिस्से का दरवाजा बंद था। पीछे के दरवाजे से लोग अंदर पहुंचे। देखा पुजारी का रक्तरंजित शव पड़ा था। मुहल्लेवासियों ने मामले की जानकारी नवल शिवहरे को दी। नवल वर्तमान में नोएडा (दिल्ली) में रहता है। नवल की सूचना पर थानाध्यक्ष अतर्रा मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में लेखपाल पर युवती से रेप का मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार

खबर पाकर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, सीओ रोहित यादव भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जांच-पड़ताल के बाद शव को कब्जे में ले लिया और घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक के भतीजे शिवकुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। भतीजे शिवकुमार का कहना है कि प्रभुदयाल अविवाहित था। उसने अपना मकान अपने नातियों के नाम कर दिया था और मंदिर में रहकर पूजा-पाठ करता था। लोगों को रुपए भी ब्याज में दे देता था। घटनास्थल की स्थिति देखकर यह अंदाजा लगाया जाता है कि हत्यारे लूटपाट के इरादे से घर में घुसे थे। क्योंकि कमरे का सामान भी अस्त-व्यस्त पड़ा था।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पति संग मायके पहुंचने के चंद मिनट बाद विवाहिता ने लगाई फांसी, कोहराम