Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP को दहलाने की साजिश नाकाम, STF ने पकड़े दो खतरनाक आतंकी, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

Terrorist plot to shake UP failed, STF caught two dangerous terrorists of PFI

समरनीति न्यूज, लखनऊ : नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए के विरोध की आड़ में यूपी में हिंसा फैलाने वाले संगठन पीएफआइ ने अबकी बार यूपी को दहलाने की साजिश रची थी। हालांकि, यूपी एसटीएफ ने समय रहते कार्रवाई कर इस आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। एसटीएफ ने दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पकड़े गए आतंकियों में एक पीएफआई संगठन का कमांडर अंसद बदरुद्दीन है जो कि केरल का रहने वाला है। वहीं दूसरा गिरफ्तार हुआ शख्स उसका साथी केरल का ही फिरोज खान है। यूपी एसटीएफ की इस सफलता ने बड़ी आतंकी साजिश पर पानी फेर दिया है।

एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों को मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे कुकरैल तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें : सुनो चचा, कैसे हो पहचाना..सुनते ही चौंका पैरोल से भागा आतंकी जलीस, STF ने दबोचा

दोनों आतंकी बसंत पंचमी के मौके पर यूपी में बड़े पैमाने पर विस्फोट करने की तैयारी में थे। इस मौके पर एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि दोनों आतंकियों के कब्जे से 16 हाई एक्सप्लोसिव डिवाइस .32 बोर की पिस्टल, कारतूस, 4800 रुपए, पैन कार्ड, 4 एटीएम कार्ड समेत कई अन्य सामान मिले हैं। इसके साथ ही दोनों के पास कई चौंकाने वाले दस्तावेज भी मिले हैं।

एडीजी STF अमिताभ यश बोले,

एडीजी यश ने बताया है इन दोनों का मकसद यूपी में पीएफआइ के अपने साथियों को विस्फोटक बांटना भी था। कहा कि शक के घेरे में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बताया कि दोनों के 11 फरवरी को ट्रेन से लखनऊ आने की जानकारी मिली थी। तभी से एसटीएफ अलर्ट हो गई थी, लेकिन दोनों का कोई सुराग नहीं लगा। इसी बीच दोनों के साथियों से कुकरैल पिकनिक स्पाट के पास मिलने की सूचना हुई। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ में सैलून-स्पा सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापे, सेक्स रैकेट में 20 युवतियां-15 युवक गिरफ्तार