Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

चोर की रसमलाई : पुजारियों को बेहोश कर मंदिर से लाखों का मुकुट चोरी

Banda Thieves clean hands on cash and jewelery worth lakhs from teacher house

समरनीति न्यूज, महोबा : एक चोर ने बेहद शातिराना अंदाज में मंदिर में लाखों की चोरी कर डाली। अकेला ही दो पुजारियों और एक चौकीदार को बेहोश करके लाखों के मुकुट पर हाथ साफ करके निकल गया। मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है। जिले में चोरों ने शातिराना अंदाज में एक मंदिर से लाखों का मुकुट चोरी कर लिया। महोबा के पनवाड़ी क्षेत्र के निस्वारा गांव में साईं धाम मंदिर में प्रतिमा पर करीब एक किलो सोने का मुकुट था। चोरी की जानकारी लोगों को सुबह हुई, जब लोग वहां पहुंचे। मंदिर में सन्नाटा पड़ा था। अंदर जाकर देखा तो पुजारी बेहोश पड़े थे।

Thief Ki Rasmalai : in Mahoba crown of lakhs was stolen from temple by making priests unconscious

महोबा के साईं बाबा मंदिर में बड़ी चोरी

बताते हैं कि शनिवार शाम चार चोर आए और पुजारियों व चौकीदार को रसमलाई खिलाई। बेहोश होने पर चोर साईं बाबा की प्रतिमा पर चढ़ा सोने का मुकुद लेकर फरार हो गए। पुजारियों को आज रविवार सुबह 9 बजे करीब होश आया तो घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : अनोखी घटना : चिट्ठी के साथ चोरी की मूर्तियां लौटा गए चोर, लिखा-रात को नींद नहीं आती, डरा रहे बुरे सपने

बताते हैं कि पनवाड़ी थाना क्षेत्र के निस्वारा गांव में साईं धाम मंदिर का निर्माण 2016 में कराया गया था। मंदिर के पास ट्रस्ट का एक स्कूल भी है। मंदिर में दो समय पूजा के लिए दो पुजारी हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य उपेंद्र द्विवेदी का कहना है कि सुबह मंदिर और स्कूल में पौधों को पानी दिया जाता है।

ये भी पढ़ें : बाप हमारे सांसद हैं : खाना न मिलने पर ढाबे पर तोड़फोड़-मारपीट, चित्रकूट सांसद के बेटे पर आरोप, थाने में धरना

साफ-सफाई होती है। रविवार सुबह जब वह पहुंचा तो पुजारी नहीं दिखाई दिए। इसके बाद घटना का खुलासा हुआ। दोनों पुजारी और चौकीदार बेहोश मिले। पुजारियों को अस्पताल पहुंचाया गया। पुजारी दीपक ने कुछ होश आने पर बताया कि एक युवक प्रसाद में रसमलाई लेकर पहुंचा था। सभी ने रसमलाई खाई। इसके बाद बेहोशी छा गई। सीओ उमेशचंद्र ने बताया चोर की तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा की खबर : स्कूल से लौटी 18 साल की छात्रा, फिर पेड़ से लटका मिला शव, इलाके में सनसनी