Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : वज्रपात से महिला समेत काल के गाल में समा गईं 3 जिंदगियां

Three died due to lightning in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : बारिश से बचने के लिए अलग-अलग जगहों पर पेड़ों के नीचे सिर छिपाने को खड़े महिला समेत तीन लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। बिजली इतने तेज धमाके और तीव्रता के साथ गिरी की तीनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं एक युवक बुरी तरह से झुलस गया है। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। तीनों ही मामलों में राजस्व अधिकारी और लेखपालों ने कानूनी कार्यवाही पूरी की। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम को भेजा है।

मरने वालों में 16 साल का किशोर भी शामिल

पहली घटना में बबेरू कोतवाली के थरथुवा गांव निवासी ऊदल यादव (26) अपने चचेरे भाई अनिल (32) के साथ सुबह खेत पर धान की बेड़ रोपने जा रहे थे। रास्ते में तेज बारिश होने लगी। भीगने से बचने के लिए दोनों लोग पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तेज गर्जना के साथ उनपर आकाशीय बिजली गिर गई। इससे दोनों बुरी तरह से झुलस गए। बबेरू स्वास्थ्य केंद्र में ऊदल को चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में 14 और कोरोना पाॅजिटिव केस सामने आए, कुल संख्या 421

वहीं अनिल की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसी क्रम में अतर्रा थाना क्षेत्र के खम्हौरा गांव के दादू (16) पुत्र नत्थू यादव की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। अतर्रा के ही कुसमा गांव के मजरा पर्वत पुरवा निवासी गिरजा देवी (45) पत्नी गजेंद्र कुशवाहा धान की बेड़ लगाने जाते वक्त आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गईं। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। मृतका के दो बेटे और एक बेटी है।

ये भी पढ़ेंः मौसम विभाग का अलर्ट, बुंदेलखंड के इन जिलों और पश्चिम यूपी में ज्यादा बारिश..