Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

पटरी पर दौड़ती ट्रेन के ड्राइवर को हार्ट अटैक, ऐसे बचीं हजारों जानें

The driver of the train running on the track suffered a heart attack
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः आज रविवार को मानिकपुर से चलकर झांसी जाने वाली शटल ट्रेन में एक बड़ा ही अजीब वाक्या हुआ। पटरी पर दौड़ती ट्रेन के ड्राइवर को अचानक हार्ट अटैक पड़ गया। बेहोश होकर चालक ट्रेन के इंजन में सीट पर गिर पड़ा। साथी हालत देख सहायक चालक ने किसी तरह ट्रेन और साथी को संभाला। बाद में ट्रेन को बांदा के खुरहंड रेलवे स्टेशन पर रोका गया। इसके बाद तत्काल झांसी रेलवे कंट्रोम रूम और स्टेशन प्रबंधक को मामले की जानकारी दी गई। वहां एंबुलेंस बुलाकर आनन-फानन में बीमार चालक को जिला जिला अस्पताल बांदा ले जाया गया। डेढ़ घंटे के बाद खुरहंड स्टेशन से ट्रेन आगे गंतव्य की ओर आगे बढ़ सकी।

सहायक चालक ने संभाले हालात

बताया जाता है कि आज मानिकपुर से रेल चालक एके श्रीवास्तव पैसेंजर ट्रेल को लेकर झांसी के लिए निकले। उनके साथ उनके सहयोगी चालक भी थे। यात्रियों से भरी पैसेंजर ट्रेन पटरी पर सरपट दौड़ रही थी। खुरहंड स्टेशन के पास अचानक चालक श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ गया। इससे वह बेहोश होकर सीट पर गिर पड़े।

ये भी पढ़ेंः Actress ब्रूना अब्दुल्लाह Hot Photos को लेकर सुर्खियों में छाईं

उनकी हालत देखते हुए सहायक चालक नरेंद्र तोमर ने साथी को संभालने के साथ ही ट्रेन को भी नियंत्रित किया। बाद में ट्रेन को खुरहंड रेलवे स्टेशन पर रोका गया। खुरहंड स्टेशन से ही सहायक चालक ने झांसी कंट्रोल रूम और स्टेशन प्रबंधक को मामले की जानकारी दी। आनन-फानन में एंबुलेंस को बुलाया गया। फिर वहां से बीमार चालक को बांदा जिला अस्पताल पहुंचाया गया। बाद में बांदा से एक मालगाड़ी के चालक देशराज को खुरहंड स्टेशन भेजकर ट्रेन को बांदा लाया गया। इस सबमे करीब डेढ़ घंटे का समय लगा। यात्री भी घटना को लेकर हलाकान रहे।

ये भी पढ़ेंः कानपुर के दादानगर में महिला के ऊपर से गुजरी ट्रेन, फिर भी बच गई जान