Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

UP : अमरोहा में तिरंगा यात्रा पर हमला, हेडमास्टर समेत शिक्षकों की पिटाई का आरोप

Tricolor yatra attacked in Amroha, teachers thrashed in headmaster, ruckus

समरनीति न्यूज, अमरोहा : जिले के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव सुल्तानठेर में संविलियन विद्यालय के सैंकड़ों छात्र-छात्राएं और शिक्षकों द्वारा निकाली जा रही तिरंगा यात्रा पर आज हमला हो गया। बताते हैं कि गांव के कुछ लोगों ने यात्रा पर हमला बोला। फिर हेडमास्टर समेत अन्य शिक्षकों की पिटाई शुरू कर दी। हालांकि, पुलिस का कहना है कि मामूली विवाद का मामला था। कोई बड़ा हंगामा नहीं हुआ है। न ही कोई मारपीट हुई है। अपर पुलिस अधीक्षक अमरोहा ने पक्ष रखते हुए कहा है कि दोनों पक्षों ने आपसी समझौते से विवाद निपटाने की बात कही है।

पुलिस के पहुंचने से पहले भागे आरोपी

गांव में जमकर हंगामा हुआ। किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। हालांकि, तबतक आरोपी वहां से भाग निकले। बाद में शिक्षकों ने इकट्ठा होकर थाने पहुंचकर पुलिस को मामले की तहरीर दी है।

दीवार से ट्रैक्टर की टक्कर पर भड़की बात

बताया जाता है कि गुरुवार दोपहर स्कूल के छात्र-छात्राएं और शिक्षक गांव में तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। इसी बीच यात्रा में एक शामिल ट्रैक्टर गांव के कुंदन सिंह के घर के पास पहुंचा।

Tricolor yatra attacked in Amroha, teachers thrashed in headmaster, ruckus

वहां कुंदन ने अपने साथी छोटे, मेवाराम, शेर सिंह समेत कुछ महिलाओं ने ट्रैक्टर को रोक लिया। फिर उसपर लगे झंडे उखाड़कर फेंक दिए। विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक संजीव कुमार को बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया। बवाल होते देख प्रधानाध्यापक राघवेंद्र सिंह और आशीष सिंह मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें : अमरोहा : मंडी धनौरा में तेंदुए की दहशत, खेतों पर जाने से डर रहे लोग

वहां आरोपी ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से मारपीट करते हुए पथराव शुरू कर दिया। प्रधानाध्यापक समेत कई शिक्षकों को चोट लगी है। विद्यालय स्टाफ ने 112 डायल कर पुलिस को बुलाया। थाना पुलिस समेत अन्य चौकियों का फोर्स मौके पर पहुंचा। तबतक आरोपी वहां से भाग निकले। घटना के बाद ब्‍लाक के सभी शिक्षक एकत्रित हुए। शिक्षकों ने घटना का विरोध किया। पीड़ित शिक्षकों के साथ शिक्षक थाने पहुंचे। आरोपियो के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने में तहरीर दी।

राज्य शिक्षक पुरस्कार प्राप्त हैं हेडमास्टर

खास बात यह है कि इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक राघवेंद्र सिंह राज्य शिक्षक पुरस्कार प्राप्त भी हैं। उधर, हमले के पीछे मुख्य आरोपी कुंदन सिंह के घर की दीवार से ट्रैक्टर के टकराने को वजह बताया जा रहा है। मामले में सीओ गजरौला अरुण सिंह का कहना है कि तिरंगा यात्रा के दौरान मारपीट का मामला सामने आया है।

मौके पर पुलिस पहुंची थी। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी। उधर, प्रधानाध्‍यापक राघवेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों ने शिक्षकों की पिटाई करने के साथ जान से मारने की धमकियां दी हैं। कहा कि इस मामले में विभागीय अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें : केशव प्रसाद मौर्य विधान परिषद में बने नेता सदन, स्वतंत्र देव सिंह का इस्तीफा