Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबर : यूपी में दो ARTO और एक RI सस्पेंड, सीएम योगी का बड़ा एक्शन

District Excise Officer and Inspector suspended in poisonous liquor scandal in Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। दो एआरटीओ और एक आरआई को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई गाजियाबाद में हुए स्कूल बस हादसे में एक छात्र की मौत के बाद की गई है। दरअसल, बुधवार को गाजियाबाद में एक स्कूल बस की खिड़की से बाहर देख रहे छात्र का सिर पेड़ से टकरा गया था। इससे उसकी मौत हो गई थी। मामले में परिवार के लोगों ने स्कूल संचालकों पर गंभीर आरोप लगाए थे।

छात्र की स्कूल बस हादसे में मौत का मामला

शुक्रवार को सीएम योगी के आदेश पर प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने गाजियाबाद के एआरटीओ सतीश कुमार और विश्व प्रताप सिंह को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही आरआई प्रेम सिंह को भी सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि मामले को सीएम योगी ने काफी गंभीरता से लिया था। उन्होंने पूरे प्रदेश में स्कूल वाहनों की फिटनेस की जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : यूपी में चलेगा स्कूल बसों की फिटनेस का जांच अभियान, सीएम योगी के सख्त निर्देश 

सीएम ने सभी स्कूल बसों की फिटनेस जांच के लिए एक सप्ताह का अभियान चलाने के भी निर्देश दिए हैं। दरअसल, गाजियाबाद में हापुड़ रोड पर दयावती मोदी पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले 11 साल के छात्र की बुधवार सुबह हादसे में मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप था कि बच्चे की मौत बस चालक और प्रबंधन की लापरवाही से हुई। नाराज परिजनों ने काफी हंगामा किया था। साथ ही तोड़फोड़ भी की थी।

ये भी पढ़ें : सीतापुर : पहली बार शिवपाल का मुलायम पर हमला, कहा-नेता जी ही चाह लेते तो आजम भाई बाहर होते