Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

अपडेटः औरैया में दो साधुओं की हत्या, तीसरे की हालत मरणासन्न, बवाल-आगजनी के बाद लाठीचार्ज

औरैया में बवाल के बाद मंदिर के बाहर खड़ी लोगों की भीड़।

समरनीति न्यूज, औरैयाः जिले में बिधुना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुदरकोट में एक मंदिर में दो पुजारियों की हत्या कर दी गई। जबकि एक को मरणासन्न हालत में सैफई भेजा गया है। हत्यारों ने बड़े विभत्स ढंग से हत्या की इस वारदात को धारदार हथियारों से प्रहार करके अंजाम दिया। गुस्साई भीड़ ने मौके पर जाम लगा दिया और आगजनी की। जाम खुलवाने पहुंची पुलिस को भी भीड़ ने पथराव करके खदेड़ दिया। इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोटें भी आईं। मीडियाकर्मी भी भीड़ के गुस्से का शिकार हुए।  ग्रामीणों ने टायरों में आग लगा दी। हालात काफी बिगड़ गए। बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज करके हालात को संभाला।

धारदार हथियारों से की गईं दोनों हत्याएं, दोनों के गले रेतने के बाद शरीर पर भी किया प्रहार 

बिधूना थाना क्षेत्र के कुदर कोट चौकी क्षेत्र में मंदिर में दो पुजारियों की धारदार हथियार से काट कर हत्या कर दी गई। एक अन्य साधू की हालत बदमाशों के हमले से मरणासन्न हो गई है। उसे इलाज के लिए गंभीर हालत में सैफई भेजा गया है। इसके विरोध में लोगों ने बिधूना-कुदरकोट रोड को जाम कर दिया। मौके पर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी सहित कई थानों की पुलिस पहुंची। लोगों ने पुलिस के सामने गोकाशी का विरोध करने के चलते इलाके के कसाइयों द्वारा हत्या करने का आरोप लगाया है।
औरैया में आगजनी व बवाल के बाद भीड़ को समझाती पुलिस।

अधेड़ उम्र के हैं दोनों साधु 

कुदरकोट में भयानक नाथ मंदिर में लज्जा राम  (65), हल्के राम (50) निवासी धीनोरा थाना बकेवर (इटावा) तथा रामशरण (55) निवासी बीबीपुर बिधूना एक साल से कुदरकोट मंदिर पर देखभाल कर रहे थे। बताया जा रहा है कि तीनों आसपास के क्षेत्रों में हो रहीं गोकाशी की घटनाओं का विरोध करते थे। मंगलवार तीनों मंदिर में आरती-पूजन करने के बाद बरामदे में सो गए।

मंदिर पहुंचने पर पता चला लोगों को हत्याकांड 

बुधवार सुबह लोग मंदिर पूजा के लिए पहुंचे तो तीनों खून से लथपथ पड़े थे। सूचना पर पहुंची पुलिस तीनों को अस्पताल ले गई। वहां चिकित्सकों ने देखते ही दो साधुओं को मृत घोषित कर दिया। जबकि तीसरे साधु रामशरण को सैफई भेज दिया गया।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ यूनिवर्सिटी में जमकर बवाल, बाहरी व पूर्व छात्रों ने शिक्षकों व प्राक्टर को दौड़ाकर पीटा

हमलावरों ने तीनों के गले रेतने के अलावा शरीर पर भी धारदार हथियार से हमला किया। घटना के बाद क्षेत्र में आक्रोश फैल गया है। मौके पर डीएम-एसपी सहित कई थानों की फोर्स पहुंची हुई है।

तुरंत गिरफ्तारी न होने पर भड़के लोग

तुरन्त गिरफ्तारी न होने से लोग भड़क गए और तोड़फ़ोड़ शुरू कर दी। कई दुकानों में आग लगा दी गई। पुलिस के वाहनों को भी तोड़ा गया है। बढ़ते हंगामे को देखते पीएसी बुलाई गई। वहीं पुलिस ने हालात संभालने के लिए लाठीचार्ज भी किया। पुलिस स्थिति को संभालने की कोशिश में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः छात्रनेता चक्रेश के हत्यारे गप्पू को दया नहीं, काटेगा सारी उम्र-कैद