Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

UP : दरोगा की अकूत संपत्ति पर एंटीकरप्शन की गाज, लखनऊ में तैनाती-मेरठ में फार्म हाउस

Big news : Police demanded 10 thousand from BJP worker in Banda, beating-action too, 6 measured including inspector, 3 sued

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आलीशान फार्म हाउस और आय से कहीं अधिक संपत्ति बनाने वाले दरोगा के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। एंटीकरप्शऩ की टीम ने दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए जांच शरू कर दी है। दरअसल, एंटी करप्शन टीम ने शासन से अनुमति के बाद यह कार्रवाई शुरू की है। मामला पश्चिमी यूपी के मेरठ का है। वहां दरोगा धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ मेडिकल पुलिस थाने में आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपी दरोगा धर्मेंद्र इस समय लखनऊ में तैनात हैं। वह पूर्व में मेरठ के हस्तिनापुर थाने के थानाध्यक्ष रह चुके हैं। दरोगा पर कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। खुद पुलिस कर्मी भी दरोगा की इतनी संपत्ति को लेकर हैरान हैं। इसी को लेकर महकमे में चर्चा होती रही।

आगरा में है, शासन की अनुमति के बाद कार्रवाई शुरू

बताया जाता है कि आगरा के रहने वाले दरोगा ने मेरठ के मेडिकल थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में परिवार सहित रहते हैं। इस समय वह लखनऊ में तैनात हैं।

ये भी पढ़ें : UP : थाने में भाजपा नेता को दरोगा ने जड़ा थप्पड़, दो सस्पेंड 

बताते हैं कि उन्होंने मेरठ के हस्तिनापुर में एसओ रहते हुए वहां आलीशान फार्म हाउस बनवाया था। 2020 में यह मामला सामने आया। इसके अलावा मेरठ के शास्त्रीनगर स्थित फ्लैट में बिजली चोरी को लेकर भी दरोगा धर्मेंद्र चर्चा में रहे थे।

डीआईजी ने की थी प्रेसवार्ता, तब दी थी यह जानकारी

हाल ही में शनिवार को एंटी करप्शन के डीआइजी राजीव मलहोत्रा ने प्रेस वार्ता में दरोगा के खिलाफ जांच में पुख्ता सबूत मिलने की बात कही थी। शासन से अनुमति के बाद एंटी करप्शन इंस्पेक्टर अशोक कुमार की ओर से के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मेरठ के एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर की तहरीर पर दारोगा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा लिखा गया है।

ये भी पढ़ें : UP : इटावा में तैनात महिला दरोगा बर्खास्त, यह था पूरा मामला