Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी बोर्ड 12वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक, परीक्षा रद्द-डीआईओएस निलंबित

UP Board 12th English paper leaked, exam canceled - Ballia's DIOS suspended

आशा सिंह, लखनऊ (ब्यूरो) : उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आज बुधवार दोपहर 2 बजे से होने वाली अंग्रेजी विषय की इंटरमीडिएट की परीक्षा होनी थी। इससे पहले ही परीक्षा का पेपर लीक हो गया। मामला की जानकारी होते ही शासन ने यूपी के कुल 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी। विभागीय सचिव आराधना शुक्‍ला ने अंग्रेजी का प्रश्‍न पत्र लीक होने की जानकारी दी है। उधर, हजारों परीक्षार्थियों को जब इसकी जानकारी मिली तो वह चिंता से घिरे नजर आए। हालांकि, शासन ने भरोसा दिलाया है कि परीक्षा अगली तारीख में कराई जाएगी। साथ ही पेपर लीक कराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

मामले की जांच एसटीएफ को

अब यह परीक्षा 13 अप्रैल को होगी। उधर, अपर मुख्य सचिव होम अवनीश अवस्थी ने बलिया के डीएम तथा एसपी से मामले में रिपोर्ट मांगी है। उधर, अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने कहा कि बलिया के डीआइओएस संतोष मिश्रा को निलंबित किया जा रहा है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है। एसटीएफ की टीम बलिया जांच के लिए रवाना हो गई है।

इन जिलों में रद्द हुई है परीक्षा

बलिया, सीतापुर, एटा, देवरिया, चित्रकूट, महोबा, बागपत, बदायूं, कानपुर देहात, ललितपुर, प्रतापगढ़, गोंडा, आगरा, आजमगढ़, मैनपुरी वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्‍नाव, जालौन, महोबा, अंबेडकर नगर, गोरखपुर जिलों में परीक्षा रद्द की गई है।

ये भी पढ़ें : UPTET 2021 : पेपर लीक मामले में संजय उपाध्याय को STF ने किया गिरफ्तार