Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

UP : जब डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मरीज बनकर किया केजीएमयू का औचक निरीक्षण, फिर मची खलबली

UP : When Deputy CM Brajesh Pathak arrived as patient to inspect KGMU there a stir

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी के डिप्टी सीएम एवं चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक लगातार अस्पतालों की हकीकत जांचने के लिए औचक निरीक्षण कर रहे हैं। आज मंगलवार को डिप्टी सीएम श्री पाठक मरीज बनकर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की ओपीडी में पहुंचे और लाइन में लगकर पर्चा भी बनवाया। काफी समय तक लोग समझ ही नहीं पाए कि यूपी के डिप्टी सीएम उनके बीच खड़े हैं। बाद में खुद जब उन्होंने लोगों से व्यवस्था की जानकारी करनी शुरू की, तो सभी को भनक लगी।

माॅस्क की वजह से नहीं पहचान पाए लोग

उन्होंने माॅस्क लगाया हुआ था। वहां मौजूद लोग उनको पहले तो पहचान नहीं सके। दरअसल, डिप्टी सीएम बिना एस्कार्ट और सुरक्षा के ओपीडी पहुंचे हुए थे।

दरअस, यह एक असली औचक निरीक्षण था जिसकी जानकारी डिप्टी सीएम के अलावा शायद किसी को नहीं थी। इसीलिए आज डिप्टी सीएम ने सबकुछ सही-सही अपनी आंखों से देखा। औचक निरीक्षण का मतलब भी यही होता है। सच्चाई से जिम्मेदार रूबरू हो पाते हैं।

UP : When Deputy CM Brajesh Pathak arrived as patient to inspect KGMU there a stir

जानकारी होते ही केजीएमयू प्रशासन में हड़कंप

वहीं काफी देर बाद जब केजीएमयू प्रशासन को जब इसकी भनक लगी तो वहां हड़कंप मच गया। इसके बाद डिप्टी सीएम श्री पाठक ने लगभग 1 घंटे तक निरीक्षण किया। व्यवस्थाएं देखीं। मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को परखा। साथ ही सभी कमियों को दूर करने के दिशा-निर्देश दिए। कुछ चिकित्सा अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

ये भी पढ़ें : यूपी : मेरठ पुलिस ने एके-47 के साथ पकड़ा खतरनाक बदमाश, दो भाग निकले