Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

UP : यूपी में बड़े पैमाने पर IAS-PCS के तबादले, कई DM और मंडलायुक्त बदले

UP: Late night transfer of 12 IAS including DM of 4 districts, Divisional Commissioner-Secretary also changed

आशा सिंह, लखनऊ : IAS-PCS Transfer उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। कई जिलों में नए जिलाधिकारियों की तैनाती हुई है। वहीं मंडलायुक्त भी बदले गए हैं। दरअसल, शुक्रवार रात 13 आईएएस और 20 पीसीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। बताया जाता है कि वरिष्ठ आईएएस संजय कुमार को सचिव, वित्त विभाग से हटाकर प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के पद पर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही तबादला सूची में कई जिलों के जिलाधिकारियों को भी बदला गया है। सभी अधिकारियों से तत्काल प्रभाव से कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है।

UP : IAS-PCS transferred on a large scale in UP, many DMs and Divisional Commissioners changed

बांदा के आयुक्त बने राजेंद्र प्रताप सिंह

वहीं इस पद पर तैनात राजेंद्र प्रताप सिंह को प्रबंध निदेशक राज्य सड़क परिवहन निगम के पद से हटाकर अब चित्रकूट और बांदा का आयुक्त बना दिया गया है।

ये भी पढ़ें : Breaking : चित्रकूट में हाइवे पर हादसे में 3 भाईयों की मौत, दो सगे और एक..

इसके साथ ही वाराणसी, कुशीनगर, उन्नाव, फतेहपुर और बलरामपुर के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा को प्रयागराज का मंडलायुक्त बनाया गया है। वहीं एस. राजलिंगम को वाराणसी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

UP : IAS-PCS transferred on a large scale in UP, many DMs and Divisional Commissioners changed

फतेहपुर से उन्नाव भेजी गईं डीएम अपूर्वा

राजलिंगम अबतक कुशीनगर के जिलाधिकारी रहे हैं। उन्नाव के डीएम रवींद्र को कुशीनगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। फतेहपुर की डीएम जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे को उन्नाव की कमान सौंपी गई है। बलरामपुर की डीएम श्रुति को फतेहपुर और कानपुर के सीडीओ डा. महेंद्र कुमार को बलरामपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

UP : IAS-PCS transferred on a large scale in UP, many DMs and Divisional Commissioners changed

अंबेडकरनगर के सीडीओ सुधीर कुमार को कानपुर का सीडीओ बनाया गया है। इसी तरह बांदा के सिटी मजिस्ट्रेट केशव गुप्ता समेत 20 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले भी हुए हैं। लखनऊ-कानपुर समेत 9 जिलों की डीएम भी इसमें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : चित्रकूट में बीजेपी करेगी 2024 के विजय रथ को लेकर मंथन और संगठन को देगी धार