Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

UP : कुलपति के ऐतराज पर मस्जिद से हटे दो लाउड स्पीकर, बाकी की आवाज धीमी..

UP : in Prayagraj  loudspeakers removed from mosque on objection of Vice-Chancellor, voice slowed down
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, प्रयागराज : इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव के ऐतराज के बाद मस्जिद से दो लाउड स्पीकर हट गए हैं। वहीं बाकी दो की आवाज कम कर दी गई है। इस संबंध में मस्जिद के इंतजामिया कमेटी के सदस्य मो. कलीम का बयान भी सामने आया है। कलीम ने कहा है कि चार में से दो लाउडस्पीकर को हटा दिया गया है। वहीं दो लाउडस्पीकर की आवाज धीमी कर दी गई है। कहा है कि अब चार की जगह पर दो ही लाउडस्पीकर लगे हैं। इतना ही नहीं लाउडस्पीकर का मुंह घूमाकर अब कुलपति के आवास से विपरीत दिशा में कर दिया गया है।

यह था पूरा मामला

दरअसल, कुलपति ने जिलाधिकारी प्रयागराज को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि मजस्जिद के लाउडस्पीकर की तेज आवाज से अजान होती है, जिससे उनकी नींद में खलल पड़ती है। जिलाधिकारी की ओर से इस मामले में जांच कमेटी गठित की गई है।

ये भी पढ़ें : यूपी में फिर लाॅकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, होली को देखते हुए..

वहीं कलीम का कहना है कि दो ही लाउडस्पीकर की अनुमति है। कहा कि मस्जिद पर दो ही लाउडस्पीकर लगे हैं। यह भी कहा कि अगर कोई दिक्कत है तो आवाज को और धीमा किया जा सकता है। मामले में इंतजामिया कमेटी का कहा है कि कमेटी ने कुलपति संगीता श्रीवास्तव से मामले में उनको हुई दिक्कत को लेकर खेद प्रकट किया है। कहा कि उनके प्रयागराज लौटने पर उनसे बातचीत करके खेद प्रकट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : UP : योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क किनारे से हटेंगे सभी धार्मिक स्थल