Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

UP Panchyat Chunaav-2021 : बोर्ड एग्जाम से पहले गांवों में बन जाएगी सरकार, पढ़िए खास खबर..

UP Panchyat Chunaav-2021 : Preparation to form government in villages before board exam

समरनीति न्यूज, डेस्क : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार यूपी में यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले गांवों की सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है। मतलब साफ है कि यूपी में पंचायत चुनाव 15 फरवरी से 15 मार्च के बीच संपन्न होने की पूरी संभावना है। अबतक जो बातें सामने आ रही हैं उनसे तो कम से कम यही लगता है कि सरकार पंचायत चुनाव संपन्न कराने के बाद मार्च अंतिम तक बोर्ड परीक्षाएं संपन्न कराएगी। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। वार्डों के परिसीमन का काम तेजी से चल रहा है। पंचायती राज मंत्री ने इसे लेकर काफी कुछ साफ कर दिया है। 

एक साथ संपन्न होंगे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 

इसी क्रम में गौर करें तो 14 जनवरी को उप मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा की महत्वपूर्ण बैठक भी प्रस्तावित है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी बैठक में बोर्ड एग्जाम की तारीख पर मुहर लग सकती है। 

ये भी पढ़ें : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय का किया उद्घाटन, विश्वसनीयता-निष्पक्षता को सराहा

बताते चलें कि अबकी बार यूपी में ग्राम प्रधान से लेकर पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के साथ-साथ अध्यक्ष के चुनाव भी एक साथ संपन्न होंगे। पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी का कहना है कि 15 फरवरी तक पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाएगी। मंत्री का कहना है कि कहा कि पुनर्गठन का काम पूरा कर लिया गया है। वार्डों का परिसीमन हो रहा है। 

ये भी पढ़ें : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय का किया उद्घाटन, विश्वसनीयता-निष्पक्षता को सराहा