Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : दिल्ली-मेरठ, बुंदेलखंड और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जल्द दौड़ेंगी रोडवेज बसें, सरकार से मंजूरी

Roadways bus theft from Bareilly roadways bus station in Uttar Pradesh

आशा सिंह, लखनऊ : बस यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। जल्द ही नोएडा, दिल्ली-मेरठ, बुंदेलखंड और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसें दौड़ने लगेंगी। कम समय में यात्री सीधे अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार ने चार रूट पर रोडवेज बसों के संचालन को मंजूरी दे दी है। यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर यह बड़ा फैसला है। इसके साथ ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भी रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू ने गुरुवार को चार मार्गों पर बस संचालन के संबंध में स्वीकृति की अधिसूचना जारी की है।

यात्रियों को होगा ऐसे फायदा

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए अब लखनऊ से गाजीपुर जाने वाले यात्रियों को सीधे बस सेवा मिल सकेगी। इसी तरह 399 किमी दूरी के इस यात्रा मार्ग पर बसें अंबेडकरनगर और आजमगढ़ होकर जाएंगी। इसके अलावा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से अमीनगर (मेरठ) के लिए इंदिरापुरम (गाजियाबाद) वाया डासना, भोजपुर मार्ग पर भी बसों का संचालन होगा।

ये भी पढ़ें : UP : 19 साल की लड़की का अपरहण कर गैंगरेप, अस्तव्यस्त हालत में बेहोश पड़ी मिली  

त्यौहारों के मद्देनजर 200 अतिरिक्त बसों का भी संचालन शुरू किया जाएगा। विभाग ने तैयारी की है कि अगर इसके बावजूद जरूरत पड़ती है तो 150 बसें और चलाई जाएंगी। इस तरह कुल 350 बसों का कोटा पूरी तरह तैयार है। इनमें अधिकतर बसें पूर्वांचल और उत्तराखंड के लिए चलेंगी। ये बसें दीपावली, भैयादूज और छठ पूजा पर चलेंगी।

ये भी पढ़ें : UP : 26 मौतों वाले हादसे में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, गैर-इरादतन हत्या का है मुकदमा