Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

UP Wheather : सुबह-शाम टहलने से बचें, भीषण ठंड की चपेट में प्रदेश

UP Wheather : Avoid walking in morning and evening, state is in grip of severe cold

समरनीति न्यूज, लखनऊ : पूरा उत्तर प्रदेश इस समय भीषण ठंड की चपेट में है। पूर्वी से लेकर उत्तर और पश्चिमी यूपी में शीतलहर लोगों को कंपा रही है। अधिकत्तर जिलों में शीतलहर से हाड़ कंपाने वाली ठंड है। बर्फिली हवाएं हर किसी को प्रभावित कर रही हैं। कुछ जगहों पर कोहरा इस कदर है कि 100 मीटर तक की दूरी का कुछ दिखाई नहीं दे रहा। राजधानी लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि रविवार से कुछ हालात बदल सकते हैं। गुरुवार को राजधानी लखनऊ का अधिकतम पारा 20 डिग्री दर्ज हुआ, जो कि सामान्य से 1.3 डिग्री कम था। इसी तरह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 2.2 डिग्री कम था।

कानपुर, बुंदेलखंड और वेस्ट यूपी के ये जिले..

मौसम विभाग की माने तो कानपुर नगर, बुंदेलखंड के कई जिलों के साथ-साथ पश्चिमी यूपी के अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर और सहारनपुर मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली, बिजनौर, बरेली, मेरठ, शाहजहांपुर व हरदोई तथा सोनभ्रद व आसपास शुक्रवार को भी शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। यही हाल शनिवार को भी रहेगा। हालांकि, रविवार को ठंड से कुछ राहत मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

हवाओं में होने वाला बदलाव देगा ठंड से राहत

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि रविवार को हवाओं में बदलाव होगा, जो ठंड से राहत दिलाएगा। बताया कि प्रदेश में उत्तरी-पश्चि‍मी के बजाए पूर्वी हवाएं चलने की संभावना है। ऐसा होने से पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं से राहत मिलने से ठंड कम होगी।

ये भी पढ़ें : UP : महिला थानेदार के खिलाफ लकड़ी चोरी की FIR, सस्पेंड