Tuesday, April 16सही समय पर सच्ची खबर...

UPCLDF के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी बोले, सपा-बसपा सरकारों में सहकारी संस्थाओं की रीढ़ टूटी

UPCLDF chairman Virendra Tiwari said, broken backbone of cooperative institutions in SP-BSP governments

समरनीति न्यूज, लखनऊ : कोआपरेटिव यूनियन के चुनाव में सभापति पद के प्रत्याशी हनुमान स्वरूप मिश्रा एवं उप-सभापति पद पर सुरेश गंगवार को निर्विरोध चुन लिया गया है। इसके लिए यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी ने दोनों को शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर चेयरमैन तिवारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए सहकारिता एक महत्वपूर्ण विधा है।

सहकारी इकाइयों से ही ग्रामीण विकास संभव

पिछले 3 दशकों में सपा सरकार में नेताओं के परिवार के सदस्यों द्वारा तथा बसपा सरकार में घोटालों और भ्रष्टाचार ने सहकारी संस्थाओं की रीढ़ तोड़कर रख दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन की योजना और रणनीति से सहकारिता क्षेत्र में पार्टी का प्रभाव बढ़ रहा है। देश की 60% आबादी ग्रामीण क्षेत्र में रहती है। सहकारी इकाइयों के माध्यम से ही वहां नागरिकों का विकास संभव है।

ये भी पढ़ें : UPCLDF के चैयरमेन वीरेंद्र तिवारी लगातार सुन रहे जरुरतमंदों की बात, पहुंचा रहे राहत

इस मौके पर कानपुर मंडल से यूपीपीसीयू के नवनिर्वाचित सभापति हनुमान स्वरूप मिश्रा, बरेली मंडल से यूपीपीसीयू के निर्वाचित उपसभापति सुरेश गंगवार, संचालक निदेशक मंडल के सदस्य प्रयागराज मंडल निर्मला पासवान, गोरखपुर से विजय कुमार दूबे, झांसी मंडल से संतोष कुमार सोनी, रूपम श्रीवास्तव, मुरादाबाद मंडल से सुमन रानी, विजेंद्र कुमार, लखनऊ मंडल से उन्नाव बांगरमऊ के विधायक श्रीकांत कटियार, रामलाल वर्मा, वाराणसी मंडल, प्रकाश दूबे, अयोध्या मंडल से रामहेत, आगरा मंडल से प्रदीप भाटी, आजमगढ़ मंडल से शिवनाथ सिंह को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें : UP MLC Results: बुंदेलखंड : भाजपा के गढ़ में सपा ने फहराया जीत का परचम