Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

WhatsApp ने Status लगाकर यूजर्स को दिया खास मैसेज, Privacy policy पर दी सफाई

WhatsApp gave this special message to users by applying status

समरनीति न्यूज, डेस्क : सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा पसंदीदा प्लेटफार्म व्हाट्सएप अपनी नई प्राइवेसी पालिसी लागू करने की तैयारी कर चुका है। हालांकि, इसे लेकर WhatsApp की काफी आलोचना भी हो रही है। खुद की आलोचना के बीच व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अब स्टेट्स लगाकर सफाई दी है। एक स्टेटस में व्हाट्सएप ने लिखा है कि वह आपकी यानी यूजर की निजी बातों को पढ़ या सुन नहीं सकता है क्योंकि, आपके मैसेज एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं। कुल मिलाकर व्हाट्सएप ने अपनी प्राइवेसी पाॅलिसी पर एक तरह से सफाई देने का काम किया है। यूजर को यह बताने की कोशिश की है कि उनकी निजता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। ऐसे में स्टेट्स पर डिटेल्स डाली गई है। 

प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर हो रही आलोचना 

इसके अलावा व्हाट्सएप ने लिखा है कि वह फेसबुक के साथ यूजर के कांटेक्ट शेयर नहीं करेगा। एक स्टेट्स में लिखा है कि WhatsApp यूजर की गोपनीयता को लेकर प्रतिबद्ध है। साथ ही यह भी स्टेट्स लगाया है कि व्हाट्सएप यूजर लोकेशन नहीं देखता है। 

ये भी पढ़ें : GOOD NEWS: अब बिना आपकी मर्जी व्हाट्सऐप ग्रुप में नहीं जोड़ सकेगा कोई एडमिन, बस इतना कीजिए.. 

हालांकि, प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर विवाद को बढ़ता देख व्हाट्सएप एक ट्वीट के जरिए संदेश दे चुका है कि वह अपनी इस नई प्राइवेसी पाॅलिसी को फिलहाल 2021 तक अपडेट करने पर रोक लगा रहा है। कहा जा रहा है कि WhatsApp की इस पाॅलिसी को लेकर दूसरे मैसेजिंग ऐप जैसे सिग्नल और टेलीग्राम के यूजर कि संख्या बढ़ गई है। 

ये भी पढ़ें : खूबसूरती में Boldness का तड़का, साउथ इंडियन एक्ट्रेस नमिथा की हाॅट फोटो सोशल मीडिया पर कहर