Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में महिलाओं ने “करवा चौथ” से पूर्व किया रंगारंग कार्यक्रम

Women perform colorful program before "Karva Chauth" in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : एक स्थानीय रेस्टोरेंट में महिला हार्पर क्लब ओल्ड की महिलाओं ने पवित्र त्योहार “करवा चौथ” पर एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम इस कारण से भी अनूठा था क्योकि इसमें पारंपरिक त्योहार में आधुनिक चलन का भी समावेश करने पर चर्चा व प्रयोग किए गए।

Women perform colorful program before "Karva Chauth" in Banda

ताकि नई पीढ़ी की नववधुएं भी अपनी प्राचीन परंपराओं व आस्थाओं से जुड़ी रह सकें। महिला हार्पर क्लब ओल्ड की महासचिव संतोष गुप्ता ओमर ने बड़ी बात कही।

ये भी पढ़ें : Actress एली एवराम ने फिर इंटरनेट का बढ़ाया तापमान, Bold Photos शेयर कीं

उन्होंने कहा कि अक्सर परिवारों में यह देखने में आ रहा है कि आधुनिक रंग-ढंग में पढ़ी-लिखी पीढ़ियां प्राचीन परंपराओं व त्योहारों में रूचि नहीं लेती हैं।

Women perform colorful program before "Karva Chauth" in Banda

कहा कि अगर त्योहार मना भी रही हैं तो उनमें आस्था कम और औपचारिकता ज्यादा होती है। इसी को देखते हुए महिला हार्पर क्लब की सदस्यों ने करवा चौथ जैसे त्योहार को भी पारंपरिक व आधुनिकता का समावेश करते हुए अनूठे ढंग से मनाने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें : बांदा : महिला से रेप का वीडियो वायरल, ससुरालियों ने निकाला, नाबालिग आरोपी

स्टूडियो की निदेशक निशा गुप्ता के द्वारा करवा चौथ में प्रयोग होने वाली सामग्रियों को बड़े आकर्षक रूप में बनाया गया है।

Women perform colorful program before "Karva Chauth" in Banda

क्लब की कार्यकारी अध्यक्ष व वरिष्ठ समाज सेविका आशा सिंह ने कार्यक्रम पर खुशी जाहिर की। कहा कि महिला हार्पर क्लब पहले भी हरियाली तीज, नवरात्रि, होली मिलन, लोहड़ी व नववर्ष को हर बार अलग-अलग अंदाज में मनाता रहा है। इस मौके पर सुधा सिंह, नूतन गुप्ता, नेहा अग्रवाल, निधि गुप्ता, सुधा गुप्ता, सुनीता पटेल, प्रियंका भारद्वाज, अर्चना शुक्ला, गीता अग्रवाल, मानसी मिश्रा आदि मौजूद रहीं।

ये भी पढ़ें : बांदा से बड़ी खबर : महिला हेड कांस्बेल ने दो सिपाहियों पर लगाए छेड़छाड़ के आरोप, FIR