Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

विश्व जनसंख्या दिवस : सीएम योगी बोले- एक वर्ग की आबादी बढ़ रही, दूसरे की कम, इससे अराजकता का खतरा

World Population Day : CM Yogi said - the population of one class is increasing, other is less, it threatens chaos

समरनीति न्यूज, लखनऊ : World Population Day आज विश्व जनसंख्या दिवस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का शुभारंभ किया। इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल मौजूद रहे।

कहा, जनसंख्या असंतुलन ठीक नहीं

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या देश के विकास में बड़ी रुकावट है। जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूकता बेहद जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक वर्ग की जनसंख्या बढ़ रही है। वहीं दूसरे वर्ग की कम हो रही है। यह कैसा असंतुलन है।

ये भी पढ़ें : बड़ा हादसा : चित्रूकट में बांदा के 6 बारातियों को पिकअप ने रौंदा, सभी की मौत, दो की हालत गंभीर, पीएम मोदी-सीएम योगी ने दुख जताया

सीएम योगी ने कहा है कि देश में जनसंख्या नियंत्रण जरूरी है, लेकिन ऐसा न हो कि एक वर्ग की आबादी तेजी से बढ़ती जाए और जो मूल निवासी हैं, उनपर जनसंख्या स्थिरीकरण की कोशिशों और जागरूकता से आबादी नियंत्रित हो जाए। सीएम योगी ने कहा कि एक वर्ग की जनसंख्या बढ़ने से अराजकता का खतरा है। साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश में मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर में पहले की तुलना में रिकार्ड अच्छा है। इसे और बेहतर बनाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : UP : जीजा ने फोन पर मांगी Kiss, थाने में FIR दर्ज