Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

गंगा-काबेरी एक्स. में डकैतीः लाखों की लूटपाट, विरोध पर यात्रियों पर चाकूओं से हमला, 3 गंभीर

ट्रेन में लूट के बाद मौके पर पहुंचे आईजी व एसपी पुलिस बल के साथ जानकारी लेते हुए।

समरनीति न्यूज, बांदाः चेन्नई से पटना जा रही गंगा कावेरी एक्स. ट्रेन बुंदेलखंड के बीहड़ के इलाके के बीच चित्रकूट में लुट गई। ट्रेन में सवार दर्जनों यात्रियों से बदमाशों ने जमकर लूटपाट की। विरोध पर कई यात्रियों को चाकुओं से हमला करके उनको घायल भी कर दिया। घायलों में तीन को गंभीर हालत में उसी ट्रेन से इलाज के लिए इलाहाबाद भेजा गया। घटना रात करीब 1 बजे उस वक्त हुई जब ट्रेन मानिकपुर जंक्शन से आगे पनहाई रेलवे स्टेशन के आउटर पर पहुंची। वहां ट्रेन में सवार बदमाशों ने चैनपुलिंग करके ट्रेन को रोक लिया।

चैन पुलिंग करके रोकी ट्रेन, पहले से सवार बदमाशों ने लगभग सवा घंटे तक की लूटपाट 

इसके बाद नीचे खड़े बाकी बदमाश भी ट्रेन में घुस आए। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश घने जंगल की ओर भाग निकले। उधर, भारी पुलिस बल घटना के बाद इलाके में कांबिग कर रहा है और बदमाशों की तलाश में सर्च आपरेशन चल रहा है। मौके पर आईजी, डीआईजी और एसपी ने भी पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

ट्रेन में डकैती के बाद मौके पर छानबीन को पहुंचे अधिकारी।

बताया जाता है कि रविवार रात को गंगा कावेरी एक्सप्रेस चेन्नई से पटना जा रही थी। रात्रि लगभग 1 बजे मानिकपुर जंक्शन से इलाहाबाद के लिए ट्रेन आगे बढ़ी। इसी दौरान रास्ते में पनहाई रेलवे स्टेशन के आउटर पर लगभग 1 बजकर 17 मिनट में पहले से ट्रैन में सवार बदमाशों द्वारा चैन पुलिंग कर रोक लिया। गाड़ी के रुकते ही तकरीबन 1 दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने बंदूक व चाकू के बल पर बोगियों पर लूटपाट शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः देखें-कैमरे में कैद लुटेरेः कानपुर के नौबस्ता में दिनदहाड़े लुटा बैंक, बदमाशों ने चलाईं गोलियां, बम फोड़े

बताते हैं कि इस दौरान ट्रेन के गार्ड द्वारा उतरकर 7 बार चैन पुलिंग की व्यवस्था ठीक की गई। लेकिन जैसे ही ट्रेन हार्न देकर आगे बढ़ने को होती, बदमाश फिर चैन पुलिंग कर देते। ऐसा करके बदमाशों ने लगभग सवा घंटे तक यात्रियों से लूटपाट की। बदमाशों ने लाखों रूपए के जेवर, नगदी और अन्य कीमती सामान लूटा। इसका विरोध करने पर बदमाशों ने कई यात्रियों को चाकू व छूरा जैसे धारदार हथियारों से हमला करके घायल कर दिया।

ट्रेन में लूट के बाद मौके पर पहुंचे आईजी व एसपी पुलिस बल के साथ जानकारी लेते हुए तथा साथ में डाग स्कवायड।

लूटपाट के बाद बदमाश आराम से घने जंगल में चले गए। मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेन रात करीब 3 बजे इलाहाबाद के लिए रवाना हो पाई। उधर, ट्रेन लुटने की सूचना से पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ समेत सभी जगहों पर हड़कंप मच गया। उच्चाधिकारी मौके की ओर रवाना हो गए।

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ संपर्कक्रांति एक्स. के एसी कोच में यात्रियों से लूटपाट

घटनास्थल पर आईजी इलाहाबाद जोन (जीआरपी) बीआर मीना, चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी मनोज तिवारी, चित्रकूट के एसपी एसपी मनोज झा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों का कहना है कि पुलिस डाग स्कवायड के साथ चप्पे-चप्पे पर बदमाशों की तलाश कर रही है।