Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में फूटा कोरोना बम, डाक्टर समेत 10 पाॅजिटिव मिले

Corona: Investigation report of 41 people in Banda came negative

समरनीति न्यूज, बांदाः आज मंगलवार सुबह बांदा के लिए बेहद चिंताजनक खबर आई है। जिले में सीएचसी के एक डाक्टर समेत 10 लोग एक साथ पाजिटिव मिले हैं। इसके साथ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इन लोगों में मुंबई से लौटे नरैनी के युवक शफरुद्दीन (काल्पनिक नाम) की ननिहाल के लोग शामिल हैं। वहीं तिंदवारी सीएचसी में तैनात डाक्टर की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। यह जानकारी आयुक्त गौरव दयाल की ओर से दी गई है। जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जुटा है। संबंधित क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। साथ ही वहां सेनेटाइजेशन की तैयारियां चल रही हैं। मौके पर अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच रही हैं।

शहर के कालूकुआं इलाके में कहीं रहते हैं डाक्टर

बताया जाता है कि तिंदवारी सीएचसी में तैनात डाक्टर के पाजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने अपने प्रयासों को और तेज कर दिया है। यह डाक्टर कालूकुआं के बंगाली पूरा इलाके में कहीं रहते हैं। प्रशासन जल्द ही इस इलाके को हाटस्पाट घोषित कर सकता है। वहीं स्वास्थ्य विभाग डाक्टर से मिलने वालों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार करा रहा है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में आज फिर 14 पाॅजिटिव केस मिले, कुल संख्या 267

वहीं दूसरी ओर बीते दिनों तिंदवारी के माचा गांव में मिले युवक व अन्य लोगों के संपर्क में आए ग्रामीण भी कोरोना संक्रमण का शिकार बने हैं। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य दो मुकेश यादव ने जानकारी दी है कि अबतक जिले में कुल 19 कोरोना पाजिटिव केस मिले हैं। इनमें अब 16 एक्टिव केस हो गए हैं। बाकी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः मौसम अलर्टः यूपी में 6 मई तक कई जिलों में बारिश-आंधी की चेतावनी