Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

श्रीलंका में सिलसिलेवार हुए आठ बम धमाकों में 158 की मौत, 300 से ज्यादा लोग घायल

समरनीति न्यूज, डेस्कः ईस्टर संडे के मौके पर श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाकों ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। धमाके 3 चर्च और 3 होटलों में हुए हैं जिनसे 158 लोगों की मौत और 300 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल होने की सूचना आ रही है। धमाकों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है और कहा है कि इस बर्बरतापूर्ण कृत्य के लिए कोई जगह नहीं। मीडिया रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार दोपहर दो और बम धमाके हुए हैं। इनमें दो लोगों की मौत हो गई है।

दहशतगर्दों ने चर्च और होटलों को बनाया निशाना 

सुबह से लगातार हुए कुल 8 बम धमाकों में अबतक 158 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 300 से ज्यादा लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बताते हैं कि श्रीलंका के समय के अनुसार आज सुबह 8.45 पर यह धमाके हुए।

राजधानी कोलंबो के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च और नेगोंबो के कटुवापिटीया चर्च के साथ ही बट्टीकलाओ चर्च में धमाके हुए। इसी तरह राजधानी कोलंबो के पांच सितारा होटल शंगरी-ला होटल, किंग्सबरी और सिनेमन ग्रांड होटलों में भी बम धमाके हुए।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में धार्मिक सभा में बम धमाका, 25 से ज्यादा की मौत, दर्जनों घायल

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार मृतकों की संख्या अब 158 हो गई है। मरने वालों में 35 विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि श्रीलंका में हुए भयानक विस्फोटों की वह कड़ी निंदा करते हैं और हमारे क्षेत्र में इस तरह के बर्बरतापूर्ण कृत्य के लिए कोई जगह नहीं है। श्रीलंका सरकार ने मौके पर फौजी जवानों को लगाया है। बड़े स्तर पर बचाव कार्य जारी हैं।

ये भी पढ़ेंः विमान में पोर्न वीडियो देख रहा था भारतीय पायलट, FBI ने गिरफ्तार कर नीचे उतारा, वीजा भी किया रद्द