Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

फेसबुक-टेलीग्राम से कई स्टेट में फैले सेक्स रैकेट का खुलासा, नेपाली युवती समेत 8..

sex racket disclosed in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में अंबेडकरपुरम में बने एक मकान में पुलिस ने बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि यह सेक्स रैकेट अंतरराज्यीय है जिसमें आन लाइन बुकिंग के जरिए नेपाल तक से काल गर्ल्स को बुलाया जाता था। काल गर्ल्स को फेसबुक मैसेंजर पर कालिंग और व्हाट्सएप काल के जरिए बुक कराया जाता था। पुलिस ने खुलासा किया है कि काल गर्ल को बुलाने के बाद गिरोह के लोग टेलीग्राम और आइओ एप जैसी तकनीक के जरिए अश्लील वीडियो पोस्ट के जरिए ग्राहकों को अपने जाल में फंसाते थे।

Police arrest six, including foreign girls, in sex racket in Agra
प्रतिकात्मक फोटो

टेलीग्राम-फेसबुक मैसेंजर से करते थे बुकिंग

बुलाने के बाद गिरोह संचालक टेलीग्राम और आइओ एप पर अश्लील वीडियो पोस्ट करके ग्र्राहकों को फंसाता था। इसके साथ ही वाट्स एप और फेसबुक मैसेंजर कॉलिंग के जरिए उन्हें बुलाता था। जांच में सामने आया है कि यह अंतरराज्यीय सेक्स रैकेट है, इसमें कल्याणपुर को सिर्फ इस रैकेट का एक ठिकाना भर है, बाकी यह रैकेट बड़े स्तर पर फैला हुआ है।

Police arrest six, including foreign girls, in sex racket in Agra
प्रतिकात्मक फोटो

पुलिस का कहना है कि कल्याणपुर थाना क्षेत्र में व्हाट्सएप-फेसबुक के जरिए चलने वाले इस सेक्स रैकेट में पांच ग्राहकों के साथ तीन युवतियों को पकड़ा गया है। इतना ही नहीं पुलिस अधीक्षक पश्चिम की सर्विलांस टीम ने लोकेशन ट्रेस करते हुए इस गिरोह का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल की है।

ये भी पढ़ेंः आगराः सेक्स रैकेट में विदेशी लड़कियों समेत होटल से 6 गिरफ्तार

बताते हैं कि जिस मकान को किराए पर लेकर सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था, वह फिल्हाल फरार हो चुका है। पुलिस ने जिन तीन युवतियों को पकड़ा है उनमें एक नेपाल की रहने वाली है।

High profile sex racket caught under the cover of a massage parlor in UP
प्रतिकात्मक फोटो।

इतना ही नहीं उसके पास से गाजियाबाद जिले के दीपक विहार कालोनी के पता का बना एक फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ है। इतना ही नहीं इसी युवती के पास से श्यामनगर चकेरी के पते का बना एक वोटर आईडी कार्ड भी मिला है। इस सेक्स रैकेट में पुलिस ने बाकी जिन दो युवतियों को पकड़ा है, उनमें पश्चिम बंगाल के बर्धमान की दो युवतियां भी शामिल हैं।

sex racket disclosed in Kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

कानपुर से जुड़े जिलों के पांच ग्राहक भी गिरफ्तार 

वहीं जिन पांच ग्राहकों को पकड़ा है उनमें औरैया के फफूंद के जुआ गांव का रहने वाला अंकित, बेला के लौनारी निवासी प्रमोद, औरैया के अमित कुमार, गोविंदनगर के निराला नगर निवासी शिवम और काठ का पुल का रहने वाला मंजीत सिंह शामिल है।

ये भी पढ़ेंः सेक्स रैकेट में शामिल हरियाणवी डांसर मिली आपत्तिजनक हाल में, कई गिरफ्तार

मामले को लेकर सीओ अजय कुमार का कहना है कि औरैया बेला के हरदू गांव का रहने वाला प्रमोद गुप्ता अपने दोस्त विनीत शुक्ला के साथ मिलकर इस सेक्स रैकेट का संचालन कर रहा था। इन लोगों ने अंकित, अमित, शिवम और मंजेश को वाट्स एप काल करके बुलाया था। आरोपी विनीत फरार हो गया। पुलिस ने संचालक व तीन युवतियों समेत आठ सदस्यों को शुक्रवार गिरफ्तार कर लिया था। इन सभी को जेल भेज दिया गया है। बाकी दो युवतियों व फरार युवक की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः मुंबईः 5 स्टार होटल में सेक्स रैकेट चलातीं बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॅाडल अरेस्ट