Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

टोल कर्मियों की गुंडागर्दी का अड्डा बना डासना टोल प्लाजा अब होगा बंद !

डासना टोल प्लाजा पर मारपीट की फाइल फोटो।

समरनीति न्यूज, गाजियाबादः वाहन स्वामियों व चालकों के साथ आए दिन मारपीट और गुंडागर्दी करने वाले डासना टोल प्लाजा के टोल कर्मियों को तगड़ा सबक मिलने वाला है। इस टोल प्लाजा को या कहीं दूर शिफ्ट किया जाएगा या फिर पूरी तरह से बंद ही कर दिया जाएगा। ऐसा आए दिन टोल प्लाजा कर्मियों द्वारा टोल टैक्स के रूप में ज्यादा रकम वसूलने और राहगीरों के साथ मारपीट और गुंडागर्दी के कारण होगा। इस संबंध में जिला प्रशासन गाजियाबाद सख्त कदम उठाने जा रहा है।

टोल कर्मी वाहन मालिकों से गुंडागर्दी और नियम से ज्यादा करते हैं टैक्स वसूली 

बताते चलें कि डासना टोल प्लाजा पर आए दिन वहां से गुजरने वाले सभ्य लोगों के साथ टोल कर्मियों की मारपीट और नियम से ज्यादा टैक्स वसूली की शिकायतें मिलती रहती हैं। लोग इस टोल प्लाजा के कर्मियों के कारण काफी परेशान हैं।

ये भी पढ़ेंः वीडियों में देखें टोल प्लाजा कर्मियों की गुंडागर्दी, दंपति को बंधक बनाकर पीटा 

इस मामले की शिकायत पर जिला प्रशासन ने जांच कराई थी। जिलाधिकारी ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी से मामले की जांच कराई थी। जांच में आरोपों को सही पाया गया है। आरोप हैं कि टोल कर्मी नियम विरुद्ध टोल टैक्स की वसूली करते हैं।

इतन ही नहीं विरोध पर वाहन मालिकों के साथ मारपीट और गुंडागर्दी करते हैं। अब जिलाधिकारी ने एनएच-24 पर बने इस टोल प्लाजा को खत्म करने या शिफ्ट करने के संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को डासना टोल प्लाजा पूर्णतया बंद करने या फिर अन्यत्र शिफ्ट करने के लिए पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ेंः ओवरलोडिंग को रोकने के लिए NHAI के दांव की उड़ी ‘खिल्ली’, बुंदेलखंड से लेकर कानपुर तक हालात बेकाबू

प्रशासन इस संबंध में सख्त कार्रवाई कर सकता है। बताते चलें कि इससे पहले भी कई बार डासना टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों की बत्तमीजी की शिकायतें मिलती रही हैं। अक्सर वाहन स्वामियों के साथ मारपीट और ज्यादा टैक्स वसूला जाता है।